1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. RIP Sridevi: लोग आज भी गुनगुनाते हैं श्रीदेवी की फिल्मों के ये 7 सुपरहिट गाने

RIP Sridevi: लोग आज भी गुनगुनाते हैं श्रीदेवी की फिल्मों के ये 7 सुपरहिट गाने

श्रीदेवी का शनिवार की देर रात अचानक निधन हो जाने से पूरे देश में शोक की लहर है। श्रीदेवी ने जहां एक ओर अपने अभिनय से करोड़ों लोगों का दिल जीत है, वहीं उनका डांस दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने के लिए काफी होती था। श्रीदेवी के अपने 3 दशक के फिल्मी...

Written by: Bhavna Sahni [Updated:25 Feb 2018, 5:51 PM IST]
sridevi- India TV
sridevi

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार की देर रात अचानक निधन हो जाने से पूरे देश में शोक की लहर है। श्रीदेवी ने जहां एक ओर अपने अभिनय से करोड़ों लोगों का दिल जीत है, वहीं उनका डांस दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने के लिए काफी होती था। श्रीदेवी के अपने 3 दशक के फिल्मी करियर में कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। लेकिन वहीं जब बात उनके गानों की आती है तो इसने एक अलग ही छाप छोड़ी है। आज बेशक वह हमारे बीच नहीं रही हैं लेकिन श्रीदेवी के कुछ बेहतरीन नग्में हमेशा उनके फैंस की जुबां पर रहेंगे।

आज हम आपके सामने श्रीदेवी के 7 ऐसे ही सुपरहिट गाने पेश करने जा रहे हैं जो आज भी दर्शकों की जुबां पर रहते हैं।

1. मोरनी बागां मां बोले: फिल्मकार यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्मी 'लम्हें' वर्ष 1991 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में श्रीदेवी को अनिल कपूर के साथ मुख्य किरदार में देखा गया था। फिल्म में वह दोहरी भूमिका में नजर आई थीं, जिसे दर्शकों के बीच खूब पसंद किया गया।

2. मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां: वर्ष 1998 में आई फिल्म 'चांदनी' से श्रीदेवी ने फैंस के बीच अपने लिए एक खास जगह बना ली थी। फिल्म में जहां एक उनकी अदाकारी को लेकर चर्चे हो रहे थे, वहीं उन्होंने अपनी खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और विनोद खन्ना भी मुख्य किरदारों में नजर आए थे।

3. हवा-हवाई: फिल्मकार शेखर कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को उनके पति कपूर ने प्रोड्यूस किया था। वर्ष 1987 में आई फिल्म में श्रीदेवी को अनिल कपूर के साथ रोमांस करते हुए देखा गया था।

4. नवराई माझी: वर्ष 2012 में आई फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से श्रीदेवी ने एक बार फिर से बॉलीवुड में वापसी की थी। वहीं फैंस ने भी उनका दिल खोलकर स्वागत किया था।

5. ऐ जिंदगी: वर्ष 1983 में आई फिल्म 'सदमा' का यह गाना आज लोगों की जुबां पर रहता है। फिल्म में श्रीदेवी को कमल हासन के साथ मुख्य किरदार में देखा गया था।

6. तेरे मेरे होंठो पे: 'चांदनी' फिल्म का यह गाना आज भी लोगों के पसंदीदा गानों में से एक हैं।

7. मेरी बिंदिया: लम्हें: फिल्म ‘लम्हें’ का यह गाना भी अक्सर लोगों के बीच सुनने को मिल जाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Sridevi’s superhit songs
Write a comment