1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मरणोपरांत Cannes में सम्मानित हुईं श्रीदेवी, परिवार की जगह इन्होंने लिया अवार्ड

मरणोपरांत Cannes में सम्मानित हुईं श्रीदेवी, परिवार की जगह इन्होंने लिया अवार्ड

श्रीदेवी को उनके निधन के बाद भी नम आखों के साथ कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। हाल ही में उन्हें 71वें कान्स फिल्म महोत्सव में भी याद किया गया। इस समारोह में उन्हें 'टाइटन रेगिनाल्ड एफ लुईस' फिल्म आईकन अवार्ड से नवाजा गया।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:18 May 2018, 3:02 PM IST]
Sridevi- India TV
Sridevi

कांस: बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को उनके निधन के बाद भी नम आखों के साथ कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। हाल ही में उन्हें 71वें कान्स फिल्म महोत्सव में भी याद किया गया। इस समारोह में उन्हें 'टाइटन रेगिनाल्ड एफ लुईस' फिल्म आईकन अवार्ड से नवाजा गया जो उनके परिवार की ओर से फिल्मकार सुभाष घई और निर्माता नम्रता गोयल ने लिया। यह पुरस्कार परंपरागत रूप से दुनियाभर के फिल्म उद्योगों में काम करने वाली महिलाओं के सम्मान में दिया जाता है।

श्रीदेवी के पति और निर्माता बोनी कपूर ने अपने एक बयान में कहा, “उनके काम को मिली पहचान, श्रद्धांजलि और उनके लाखों प्रशंसकों ने जो प्रेम दिया है उससे जाह्नवी, खुशी और मैं अभिभूत हैं। उनके काम और जीवन ने दुनियाभर के लोगों के दिलों को छुआ है और वह लाखों लोगों की प्रेरणा रही हैं। अपने काम के जरिए वह हमेशा जीवित रहेंगी।’’ बता दें कि फिल्म ‘मॉम’ के लिए दिवंगत अभिनेत्री को 65 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए चुना गया था।

गौरतलब है कि श्रीदेवी का 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से निधन हो गया। वहां वह एक फैमिली फंक्शन में शामिल होने के लिए पहुंची थीं। श्रीदेवी के निधन से जितना सदमा उनके परिवार को लगा था, उतने ही उनके फैंस भी शोक में थे। आज बेशक वह हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन अपनी बेटियों और चाहने वालों के दिलों में श्रीदेवी हमेशा जिंदा रहेंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Sridevi posthumously honoured at 71st Cannes Film Festival
Write a comment