1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सिर्फ 13 साल की उम्र श्रीदेवी ने निभाया था रजनीकांत की मां को रोल, कमल हसन थे फिल्म में हीरो

सिर्फ 13 साल की उम्र श्रीदेवी ने निभाया था रजनीकांत की मां को रोल, कमल हसन थे फिल्म में हीरो

मुंदरू मुदिची को भारतीय फिल्म इतिहास में एक बेहद महत्वपूर्ण फिल्म माना जाता है क्योंकि इस फिल्म ने ना सिर्फ बतौर लीड एक्ट्रेस श्रीदेवी को स्थापित किया बल्कि इसी फिल्म से सुपरस्टार रजनीकांत को भी पहचान मिली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 26, 2018 9:27 IST
मुंदरू मुदिची Moondru Mudichu ...- India TV
मुंदरू मुदिची Moondru Mudichu फिल्म का पोस्टर।

श्रीदेवी शनिवार देर रात को दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। उनके जाने के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री गमगीन हैं। सभी बड़े एक्ट्रेस-एक्टर ने उनके जाने का शोक जताया है। श्रीदेवी ने अपने करियर में 300 फिल्मों में काम किया है। इसमें मलयालम, तमिल तेलुगु और हिन्दी फिल्में प्रमुख रहीं। श्रीदेवी ने सिर्फ चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मी सफर शुरूआत की थी लेकिन एक लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी पहली फिल्म मुंदरू मुदिची (Moondru Mudichu) थी। साल 1976 में रिलीज हुई इस तमिल फिल्म के समय उनकी उम्र सिर्फ 13 साल थी। मुंदरू मुदिची को भारतीय फिल्म इतिहास में एक बेहद महत्वपूर्ण फिल्म माना जाता है क्योंकि इस फिल्म ने ना सिर्फ बतौर लीड एक्ट्रेस श्रीदेवी को स्थापित किया बल्कि इसी फिल्म से सुपरस्टार रजनीकांत को भी पहचान मिली। दक्षिण भारत के दिग्गज फिल्मकार के बालाचंदर ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

इस फिल्म में श्रीदेवी, रजनीकांत के अलावा कमल हसन भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में रजनीकांत निगेटिव रोल में थे। इस फिल्म से पहले रजनीकांत ने एक साल पहले 1975 में रिलीज हुई के बालाचंदर की ही फिल्म अपूर्वा रागांगल से डेब्यू किया था। हालांकि अपूर्वा रागांगल के मुख्य हीरो कमल हसन थे और वहीं रजनीकांत इस फिल्म में बेहद छोटे से रोल में नजर आए थे। इसके बाद अगली ही फिल्म मुंदरू मुदिची ने रजनीकांत के निभाए खलनायक के रोल ने उन्हें तमिल दर्शकों के बीच पहचान दिला दी थी। इस फिल्म से जुड़ी एक खास बात ये भी है कि इस फिल्म में श्रीदेवी को रजनीकांत की सौतेली मां के तौर भी दिखाया गया है। फिल्म की कहानी में एक मोड़ ऐसा भी आता है जब खलनायक बने रजनीकांत से बदला लेने के लिए श्रीदेवी फिल्म में उनके पिता से शादी कर लेती हैं। इस फिल्म के बाद श्रीदेवी ने कमल हसन के साथ मलयालम, तमिल तेलुगु और हिन्दी समेत करीब 21 फिल्मों में काम किया। तो वहीं रजनीकांत के साथ भी श्रीदेवी करीब 20 फिल्मों में नजर आईं। श्रीदेवी के चले जाने के बाद कमल हसन और रजनीकांत दोनों ने उन्हें याद करते हुए अपना दुख प्रकट किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment