1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. श्रीदेवी को होटल के बाथरूम में आया था कार्डियक अरेस्ट, 1 बजे रात को हुई थी मौत

श्रीदेवी को होटल के बाथरूम में आया था कार्डियक अरेस्ट, 1 बजे रात को हुई थी मौत

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में हुआ था। श्रीदेवी का असली नाम अम्मा येंगर अयप्पन था।

Written by: Jyoti Jaiswal [Published on:25 Feb 2018, 2:28 PM IST]
श्रीदेवी- India TV
श्रीदेवी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से पूरा देश सदमे में है। श्रीदेवी के फैंस चांदनी को आखिरी बार देखने के लिए उनके घर के बार इकट्ठे हैं। 54 साल की श्रीदेवी को दुबई में मोहित मारवाह की शादी में पहुंची थीं, जहां शनिवार की देर रात उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया।

श्रीदेवी दुबई के अमीरात टॉवर होटल में रात 11.30 बजे (दुबई का वक्त) गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत राशिद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राशिद अस्पताल में उनके डेथ सर्टिफिकेट और बाकी मेडिकल फॉर्मिलिटीज की जा रही हैं। भारत के समय के मुताबिक श्रीदेवी की मौत रात 1 बजे हुई।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक यहां से एक प्राइवेट जेट श्रीदेवी को लेने के लिए दुबई पहुंचा है। 4 बजे ये जेट दुबई पहुंच जाएगा, अनुमान लगाया जा रहा है कि रात 8 बजे तक शव मुंबई एयरपोर्ट पहुंच जाएगा।

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में हुआ था। श्रीदेवी का असली नाम अम्मा येंगर अयप्पन था। 4 साल की उम्र से श्रीदेवी ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। हिंदी फिल्मों में आने से पहले श्रीदेवी ने तमिल, तेलुगू कन्नड़ और मलयालम फिल्में भी की थीं।

बॉलीवुड में श्रीदेवी की पहली फिल्म जूली थी, मगर बतौर लीड एक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली फिल्म साल 1979 में आई सोलहवां सावन थी। लेकिन बॉलीवुड में उन्हें पहचान फिल्म हिम्मतवाला से मिली थी। इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार अभिनेत्रीयोँ में शुमार हो गयीं। इसके बाद तो नगीना, मिस्टर इंडिया, चालबाज और चांदनी जैसी न जाने कितनी हिट फिल्म श्रीदेवी ने हमें दी हैं।

श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता था। उनकी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के लोग कायल थे। श्रीदेवी की कॉमिक टाइमिंग कमाल की थी।

श्रीदेवी ने अपने करियर की दूसरी पारी फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से की। यह फिल्म खूब पसंद की गई। आखिरी बार वह फिल्म ‘मॉम’ में अभिनय करती नजर आईं थीं। फिल्म तो ज्यादा हिट नहीं हुई लेकिन श्रीदेवी के अभिनय को काफी सराहना मिली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: श्रीदेवी को होटल के बाथरूम में आया था कार्डियक अरेस्ट, 1 बजे रात को हुई थी मौत Sridevi dies in Dubai Actress had cardiac arrest in her hotel's bathroom at around 1AM IST
Write a comment