1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ‘पैडमैन’ में अपने छोटे से किरदार को लेकर क्या बोलीं सोनम कपूर

‘पैडमैन’ में अपने छोटे से किरदार को लेकर क्या बोलीं सोनम कपूर

सोनम कपूर इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'पैडमैन' में शानदार अभिनय के लिए खूब तारीफें बटोर रही हैं। फिल्म में अपने किरदार को लेकर सोनम कहना है कि उनके लिए एक ऐसी भूमिका निभाना महत्वपूर्ण है जो आज के 'मुश्किल समय' में सामाजिक सच्चाई को...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 12, 2018 6:55 IST
Sonam Kapoor- India TV
Sonam Kapoor

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'पैडमैन' में शानदार अभिनय के लिए खूब तारीफें बटोर रही हैं। फिल्म में अपने किरदार को लेकर सोनम कहना है कि उनके लिए एक ऐसी भूमिका निभाना महत्वपूर्ण है जो आज के 'मुश्किल समय' में सामाजिक सच्चाई को दर्शाए। सोनम कपूर ने 'नीरजा' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह बेहद कम उम्र में ही बेहतरीन अभिनय कर रही है। सोनम ने कहा, "मैं इन बेहतरीन फिल्मों के लिए राम माधवानी (नीरजा) और आर.के बाल्की (पैडमैन) जैसे निर्देशकों का आभार व्यक्त करना चाहूंगी। मैं निर्देशक के कहे अनुसार अभिनय करती हूं और कभी भी किरदार के आधार पर फिल्म का चयन नहीं करती। 'नीरजा' में मैंने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन 'भाग मिल्खा भाग' में मैंने संक्षिप्त भूमिका निभाई।"

उन्होंने कहा, "अब 'पैडमैन' में मेरा किरदार बड़ा नहीं है, लेकिन मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं ऐसे सिनेमा का हिस्सा बनूं जो महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को उठाता हो। अब सिर्फ मनोरंजक सिनेमा में काम करना मेरे लिए खोखले सिनेमा जैसा है।" ऐसा क्यों? इस पर उन्होंने कहा, " हम बहुत मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। यह हम महिलाओं के लिए मुश्किल दौर है। हम में से जिन महिलाओं के पास मंच है उन्हें अपनी आवाज उठानी चाहिए। 'पैडमैन' माहवारी के विषय पर बनी है और यह हमारे देश में अधिकांश महिलाओं के लिए एक बड़ा मुद्दा है। 'पैडमैन' के लिए हां कहने में मुझे लंबा समय नहीं लगा और मुझे खुशी है कि मैंने इसमें काम किया।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में अपनी सह अभिनेत्रियों करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया के साथ प्रतिस्पर्धा में हैं? सोनम ने कहा, "बिल्कुल नहीं। मैं प्रतिस्पर्धा में नहीं हूं। अगर मैं होती तो मेरे करियर की गति अलग होती। हम लड़कियों ने 'वीरे दी वेडिंग' की शूटिंग के दौरान खूब मस्ती की। मैंने पहली बार करीना कपूर के साथ काम किया। मुझे वो बहुत पसंद आईं। वह बहुत खूबसूरत हैं और केवल अपने लुक को लेकर सचेत नहीं हैं।" पिता अनिल कपूर के साथ काम के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा, "हां, मैं यशराज फिल्म्स के बैनर के तले बनने वाली एक फिल्म की शूटिंग कर रही हूं। हमने एक-साथ दो विज्ञापनों की शूटिंग की है, लेकिन यह पहली बार है जब हम फीचर फिल्म में साथ काम कर रहे हैं। मैं आपको बता सकती हूं कि अगर मैं घर के पिता की तुलना शूटिंग से करूं तो सेट पर वह बिल्कुल अलग व्यक्ति हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment