1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Navratri 2018: इस नवरात्रि है गरबे और डांडिया की प्लानिंग तो सुनिए फाल्गुनी पाठक के ये टॉप गाने

Happy Navratri 2018: इस नवरात्रि है गरबे और डांडिया की प्लानिंग तो सुनिए फाल्गुनी पाठक के ये टॉप गाने

नवरात्रि 2018 की शुभ शुरुआत 10 अक्टूबर से हो चुकी है। नवरात्रि शुरू हुई तो गरबा और डांडिया तो होगा ही, और ये सब फाल्गुनी पाठक के गानों के बिना अधूरा है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:11 Oct 2018, 3:56 PM IST]
फाल्गुनी पाठक- India TV
फाल्गुनी पाठक

नई दिल्ली: नवरात्रि 2018 की शुभ शुरुआत 10 अक्टूबर से हो चुकी है। नवरात्रि शुरू हुई तो गरबा और डांडिया तो होगा ही, और ये सब फाल्गुनी पाठक के गानों के बिना अधूरा है। सभी 90’s किड्स फाल्गुनी के गाने सुनकर बड़े हुए हैं। फाल्गुनी ने हमें बहुत सारे पॉप गाने दिए हैं और गरबा में वो मुंबई के अलग-अलग पंडालों में जाती हैं और गाने गाती हैं। उनके शो में पहुंचने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं।

महाराष्ट्र और गुजरात में डांडिया और गरबा ज्यादा फेमस है। इस दिन लोग गुजराती और मराठी ट्रैडिशनल ड्रेस में पहुंचते हैं और गानों पर डांस करते हैं। आपका भी प्लान है तो देर किस बात की आपको बताते हैं इस नवरात्रि आप किन गानों को सुन सकते हैं और नवरात्रि एन्जॉय कर सकते हैं।

Falguni Pathank's Navratri Songs for Garba and Dandiya

परी हूं मैं

फाल्गुनी पाठक का ये गाना लोगों को खूब पसंद आता है। कह सकते हैं ये गाना मोस्ट पॉपुलर डांडिया सॉन्ग है और नवरात्रि का त्योहार इस गाने के बिना अधूरा है।

सावन में मोरनी

फाल्गुनी पाठक ने इस खूबसूरत गाने को अपनी आवाज दी है जो देखने में जितना खूबसूरत लगता है उतने ही अच्छे ही इस गाने के बोल हैं। एक छोटी सी लव स्टोरी इस गाने में दिखाई गई है। यह गाना बहुत खूबसूरत है और नवरात्रि में अगर आप गरबा करने वाले हैं तो ये गाना तो जरूर सुनेंगे।

मैंने पायल है छनकाई

साल 1999 में एक गाना बहुत पॉपुलर हुआ था, वो गाना था मैंने पायल है छनकाई, इस गाने में एक प्यारी सी लवस्टोरी दिखाई गई है। गाने में एक प्यारा पपेट शो भी होता है।

ओ पिया

यह गाना भी बहुत मशहूर हुआ था, श्रीति झा जो अब मशहूर टीवी एक्ट्रेस हैं, वो सबसे पहले इस गाने में नजर आईं थीं। इस बार आप जरूर इस गाने पर गरबा और डांडिया करिए।

इस नवरात्रि 2018 में फालगुनी पाठक मुंबई को बोरिवाली में लाइव परफॉर्मेंस करेंगी। इसके अलावा वो भारत और विदेश के कई नवरात्रि सेलिब्रेशन का हिस्सा बनेंगी।

एक वक्त था जब फाल्गुनी पाठक यूथ के बीच बहुत फेमस थीं। कई पॉप गाने और गरबा गाने उन्होंने गाए। आजकल वो सिर्फ नवरात्रि में ही नजर आती हैं, फिलहाल उनके कोई भी गाने नहीं आ रहे हैं। इस बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा- उस वक्त मुझे पॉप एल्बम के लिए अप्रोच किया गया था। अगर कोई म्यूजिक स्टूडियो मुझे फिर से ऑफर देता है तो मुझे काम करके खुशी होगी।

फाल्गुनी पाठक को म्यूजिक इंडस्ट्री में करीब 3 दशक हो रहे हैं। फाल्गुनी पाठक ने कहा कि पुराने गानों और म्यूजिक को वो बहुत मिस करती हैं। वो गाने आज भी दिमाग में फ्रेश हैं।

Also Read:

B'dy Special: अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी थी 300 रूपये, ऑल इंडिया रेडियो ने काम देने से किया था मना

किसी भी महिला के साथ किसी तरह का दुर्व्यव्हार नहीं होना चाहिए: अमिताभ बच्चन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Happy Navratri 2018: Top Falguni Pathak Songs for Navratri Dance, Garba, Dandiya Raas Happy Navratri 2018: इस नवरात्रि है गरबे और डांडिया की प्लानिंग तो सुनिए फाल्गुनी पाठक के ये टॉप गाने
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018