1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'वीराना', 'पुरानी हवेली' जैसी हॉरर फिल्में देने वाले मशहूर डॉयरेक्टर श्याम रामसे का हुआ निधन

'वीराना', 'पुरानी हवेली' जैसी हॉरर फिल्में देने वाले मशहूर डॉयरेक्टर श्याम रामसे का हुआ निधन

वीराना और पुरानी हवेली जैसी हॉरर फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाने वाले श्याम रामसे का आज निधन हो गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 18, 2019 13:34 IST
श्याम रामसे- India TV
श्याम रामसे

वीराना और पुरानी हवेली जैसी हॉरर फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाने वाले श्याम रामसे का आज निधन हो गया। अचानक से सीने में दर्द की वजह से उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में ले जाया गया और वहीं पर उनका निधन हो गया। वह सिर्फ 67 साल के थे।

श्याम रामसे ब्रदर्स के नाम से बॉलीवुड में मशहूर रामसे सात भाईयों से एक थे। इनके पिता का नाम फतेहचंद रामसिंघानी था जो भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद कराची से मुंबई आ गए थे। श्याम रामसे जल्द ही फिल्म वीराना का सीक्वल बनाने की घोषणा करने वाले थे। बता दें कि श्याम के बड़े भाई ने वीराना बनाई थी। और श्याम अब इसका सीक्वल बनाने का प्लान कर रहे थे। श्याम ने 1972 में बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म बनाई थी। जिसका नाम था दो गज जमीन के नीचे।

80s और 90s के दौरान रामसे ब्रदर्स ने कई हॉरर फिल्में बनाई जैसे पुराना मंदिर, वीराना, दो गज जमीन के नीच, बंद दरवाजा, पुरानी हवेली, अंधेरा, सबूत आदि। रामसे ब्रदर्स की आखिरी फिल्म 2017 रिलीज 'कोई है' थी। रामसे ब्रदर्स(तुलसी, कुमार, श्याम, केशू, अर्जुन, गंगु और किरण)।

बता दें कि फेमस टीवी सीरीज 'जी हॉरर शो' को सात सालों तक टेलीवीजन की दुनिया का बादशाह बनाने के पीछे श्याम और तुलसी रामसे का सबसे बड़ा हाथ था। रामसे ब्रदर्स की खासियत थी कि वह कम बजट में शानदार हॉरर टीवी शो और फिल्म बनाने के लिए जाने जाते थे। 

Also Read:

'लाइव कॉन्सर्ट' के बीच प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस को Red Rose देते हुए किया Kiss, वीडियो हो रहा है वायरल

आलिया भट्ट की दोस्त आकांक्षा रंजन की बर्थडे पार्टी में पहुंचे रणबीर कपूर, तस्वीरें हो रही है वायरल

कैटरीना कैफ की तरह दिखती हैं TikTok स्टार एलिना राय, वीडियो और तस्वीरें देख आप भी खा जाएंगे धोखा

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban