1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ये डायरेक्टर नहीं चाहता था कि श्रीदेवी को मिले नेशनल अवार्ड, जानिए क्या है बड़ी वजह

ये डायरेक्टर नहीं चाहता था कि श्रीदेवी को मिले नेशनल अवार्ड, जानिए क्या है बड़ी वजह

65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की लिस्ट सामने आ चुकी है। इसमें दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवार्ड के लिए चुना गया। इस खबर से उनके चाहनेवालों, दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बीच काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। लेकिन वहीं दूसरी ओर एक फिल्मकार ऐसे भी हैं, जो श्रीदेवी को यह सम्मान दिए जाने के पक्ष में नहीं थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 14, 2018 8:19 IST
Sridevi- India TV
Sridevi

नई दिल्ली: बीते शुक्रवार को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की लिस्ट सामने आई है। इसका ऐलान नेशनल फिल्म अवार्ड कमेटी के चेयरमैन और लोकप्रिय फिल्मकार शेखर कपूर ने किया था। इस मौके पर दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवार्ड के लिए चुना गया। लेकिन क्या आप जानते थे कि शेखर कपूर नहीं चाहते थे कि श्रीदेवी को पुरस्कार से सम्मानित किया जाए। खबरों के मुताबिक हाल ही में शेखर ने कहा है कि, "मैं सच कहता हूं श्रीदेवी को अवार्ड इसलिए नहीं मिला क्योंकि वह मेरी करीबी दोस्त थीं। मैं हर दिन यहां आकर सभी से दोबारा वोट करने के लिए करने के लिए कहता था। मैं सभी से बात करता था और कहता था कि श्रीदेवी की नाम नहीं आना चाहिए।"

शेखर कपूर ने आगे बताया, "हम अक्सर वोट करते रहते थे और हर बारी श्रीदेवी का नाम ही सामने आता था। लेकिन मैं कहता था कि उन्हें इसलिए अवार्ड मत दो क्योंकि वह हमारे बीच नहीं रही हैं, ऐसा करना बाकी दूसरी अभिनेत्रियों के साथ अन्याय होगा। क्योंकि उन्होंने भी काफी मेहनत की है।" गौरतलब है कि यह श्रीदेवी का पहला नेशनल अवार्ड है।

यह सम्मान उन्हें उनकी आखिरी फिल्म 'मॉम' में शानदार अदाकारी के लिए दिया जा रहा है। अब 3 मई को इस अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया जाना है, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सभी विजेताओं को नेशनल अवार्ड से सम्मानित करेंगे।

Sridevi

Sridevi

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment