1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सलमान को 5 साल की सजा मिलते ही लुढ़का शेयर बाजार, पीवीआर और बीइंग ह्यूमन का बुरा हाल

सलमान को 5 साल की सजा मिलते ही लुढ़का शेयर बाजार, पीवीआर और बीइंग ह्यूमन का बुरा हाल

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 5 साल की सजा मिलते ही लोग सकते में आ गए। किसी को यकीन नहीं हुआ कि इतना बड़ा फैसला उनके खिलाफ आएगा। सलमान पर आए इस फैसले से कई शेयर कंपनियों को भी घाटा हुआ है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 07, 2018 8:42 IST
सलमान खान- India TV
Image Source : PTI सलमान खान

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 5 साल की सजा मिलते ही लोग सकते में आ गए। किसी को यकीन नहीं हुआ कि इतना बड़ा फैसला उनके खिलाफ आएगा। सलमान पर आए इस फैसले से कई शेयर कंपनियों को भी घाटा हुआ है। शेयर मार्केट में कई ऐसी कंपनियां हां जिनका पैसा सलमान के करियर से ही चलता है। जो सलमान की फिल्मों पर पैसा लगाती हैं। कुछ कंपनियां तो ऐसी हैं जो सलमान खान के सामाजिक संगठन Being Human के साथ मिलकर कारोबार कर रही हैं। ऐसे में सलमान को सजा मिलते ही शेयर मार्केट भी डाउन हो गया।

सलमान खान से जुड़ी फिल्मों को अपने मल्‍टीप्‍लेक्स में दिखाने वाली कंपनी PVR के शेयर में आज भारी गिरावट देखी जा रही है, सलमान को सजा का फैसला आने के बाद शेयर बाजार में PVR का शेयर 1 प्रतिशत से ज्यादा घट गया है जिस वजह से बुधवार के मुकाबले PVR के मार्केट कैप में लगभग 100 करोड़ रुपए की गिरावट आ गई है।

सलमान खान की आने वाली फिल्म दबंग-3 का डिस्ट्रिब्यूशन देखने वाली श्री अष्टविनायक सिने विजन लिमिटेड नाम की कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट है और आज सलमान खान को सजा होने के बाद इस कंपनी के शेयर में करीब 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि इस कंपनी के शेयर की कीमत 1 रुपए से भी कम है।

सलमान खान Being Human नाम से NGO चलाते हैं और इस NGO के रिटेल कारोबार को मंधाना रिटेल वेंचर नाम की कंपनी देखती है, इस कंपनी के शेयर में भी आज 3.5 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है और शेयर का भाव घटकर 112 रुपए तक आ गया है।

सलमान खान को पांच साल की सजा मिलने से उनकी आने वाली तीन बड़ी फि‍ल्‍मों पर बुरा असर पड़ेगा। इस साल 14 जून को सलमान खान की रेस-3 फि‍ल्‍म रिलीज होने वाली है, जिसकी शूटिंग अंतिम चरण में थी। अब इस फि‍ल्‍म का काम लटक सकता है। कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फि‍ल्‍म भारत की शूटिंग इस साल जून से शुरू होनी थी, लेकिन अगर सलमान खान को जमानत नहीं मिलती है तो इस फि‍ल्‍म की शूटिंग भी मुश्किल में पड़ जाएगी। दबंग-3 का भी ऐलान हो चुका है और इसमें भी सलमान खान मुख्‍य भूमिका में हैं। ऐसे में इस फि‍ल्‍म की तारीख भी आगे बढ़ सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment