1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 300 फिल्में करने वाली श्रीदेवी आखिरी बार शाहरुख खान की इस फिल्म में आएंगी नजर

300 फिल्में करने वाली श्रीदेवी आखिरी बार शाहरुख खान की इस फिल्म में आएंगी नजर

चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू करने वाली श्रीदेवी ने 300 फिल्मों में काम किया है। अब आखिरी बार उन्हें बड़े पर्दे पर देखना उनके प्रशंसकों के लिए बेहद भावुक क्षण होगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:25 Feb 2018, 9:31 AM IST]
जीरो में आखिरी बार...- India TV
Image Source : PTI जीरो में आखिरी बार आएंगी श्रीदेवी बड़े पर्दे पर नजर।

80 के दशक की सबसे लोकप्रिय हीरोइन और बॉलीवुड के सर्वकालिक सबसे सफल हीरोइनों में एक मानी जाने वाली श्रीदेवी अब कभी बड़े पर्दे पर नहीं दिखेंगी। अपने करियर के पीक पर अकेले अपने कंधों पर भी फिल्मों को हिट करा देने वाली श्रीदेवी का बीती रात को दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 54 साल की श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरूआत की थी जो पिछले साल रिलीज हुई उनकी तीन सौवीं फिल्म मॉम तक अभी भी जारी था। बतौर लीड एक्ट्रेस मॉम श्रीदेवी की आखिरी फिल्म रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल रिलीज होने वाली शाहरुख खान की फिल्म जीरो में श्रीदेवी एक कैमियो रोल में नजर आएंगी। फिल्म के एक पार्टी सीन में  श्रीदेवी, करिश्मा कपूर और आलिया भट्ट के साथ स्क्रिन पर दिखेंगी।

वैसे श्रीदेवी अभी भी कई तरह की फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ रहीं थी साथ ही अपनी बेटी जाह्नवी के इस साल होनो वाले डेब्यू को लेकर भी व्यस्त थी। सिर्फ 4 साल की उम्र में तमिल फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर श्रीदेवी ने अपना करियर शुरू किया था। वहीं 13 साल की उम्र में उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस तमिल फिल्मों अपना करियर की शुरू किया। श्रीदेवी की पहली हिन्दी फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म जूली थी जिसमें उन्होंने लीड एक्ट्रेस लक्ष्मी की छोटी बहन का रोल निभाया था। बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली हिन्दी फिल्म सोलवां साल थी हालांकि उन्हें पहचान 1983 में कमल हसन के साथ रिलीज हुई फिल्म सदमा से मिली। इसी साल जितेंद्र के साथ रिलीज हुई फिल्म हिम्मतवाला बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़े कर नहीं देखा। सदमा से लेकर साल 1997 में रिलीज हुई जुदाई तक श्रीदेवी ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। निर्माता बॉनी कपूर के साथ शादी करने के बाद श्रीदेवी ने एक फिल्मों से ब्रेक लिया जो साल 2012 में फिल्म इंग्लिश विंग्लिश के साथ खत्म हुआ। अब आखिरी बार शाहरुख खान की फिल्म जीरो में उन्हें बड़े पर्दे पर देखना उनके प्रशंसकों के लिए बेहद भावुक क्षण होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: shahrukh khan's zero will last movie for sridevi- 300 फिल्में करने वाली श्रीदेवी आखिरी बार शाहरुख खान की इस फिल्म में आएंगी नजर
Write a comment