1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'पद्मावत' की रिलीज के बाद अब शाहिद कपूर ने कही ये बात

'पद्मावत' की रिलीज के बाद अब शाहिद कपूर ने कही ये बात

'पद्मावत' काफी विवाद के बीच आखिरकार 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर जहां एक करणी सेना द्वारा खूब हंगामा किया जा रहा था, वहीं दर्शकों में इसके लिए काफी उत्सुकता भी देखने को मिली। हाल ही में अभिनेता शाहिद कपूर ने...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:26 Jan 2018, 7:39 AM IST]
Shahid Kapoor- India TV
Shahid Kapoor

मुंबई: फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' काफी विवाद के बीच आखिरकार 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर जहां एक करणी सेना द्वारा खूब हंगामा किया जा रहा था, वहीं दर्शकों में इसके लिए काफी उत्सुकता भी देखने को मिली। हाल ही में अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी फिल्म के रिलीज होने पर खुशी जताई है और कहा है कि यह फिल्म इस समय समूचे फिल्म उद्योग के लिए खड़ी है। शाहिद हाल ही में मोस्ट स्टाइलिश अवॉर्ड्स 2018 के दौरान अपनी पत्नी मीरा राजपूत के साथ मौजूद थे जहां उनसे फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर देश भर में फैली अशांति पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया।

शाहिद ने कहा, "हम शुरू से यह कह रहे हैं कि हमें कम से कम फिल्म दिखाने की इजाजत दें और इस पर पूर्वानुमान न लगाएं। अब सर्वोच्च अदालत ने भी फैसला दिया है कि फिल्म को हर जगह रिलीज किया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा, "सिर्फ 'पद्मावत' पर ही नहीं बल्कि हर फिल्म के लिए सर्वोच्च अदालत ने अपने फैसले में कहा है कि फिल्मों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि 'पद्मावत' इस समय समूचे फिल्म उद्योग के लिए खड़ी है क्योंकि रचनात्मकता अभिव्यक्त की आजादी होनी चाहिए।" शाहिद कहते हैं, "किसी को भी कोई फिल्म देखने के लिए मजबूर नहीं किया जाता, लेकिन किसी को भी फिल्म न देखने के लिए भी मजबूर नहीं किया जाना चाहिए और मुझे लगता है कि यही लोकतंत्र है।"

शाहिद फिल्म 'पद्मावत' में महाराज रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म में राजपूतों के गौरव को जिस तरह से पेश किया गया है उससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। फिल्म में अपने पति के काम की प्रशंसा करते हुए मीरा ने कहा, "मुझे लगता है कि फिल्म राजपूत संस्कृति और परंपरा को श्रद्धांजलि है।" उन्होंने कहा, "मैं फिल्म में शाहिद द्वारा निभाए गए किरदार पर बेहद गर्व महसूस कर रही हूं। उन्होंने इस किरदर के साथ पूरा न्याय किया है। इस फिल्म में उन्हें देखना बहुत ही शानदार है। मैंने बिना किसी भेदभाव के महसूस किया है कि फिल्म में उन्हें देखना सबसे बेहतरीन है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Shahid Kapoor says 'Padmaavat' stands for film industry
Write a comment
the-accidental-pm-300x100