1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. शाहरुख खान ने बताया आखिर क्यों पसंद है The Lion king

शाहरुख खान ने बताया आखिर क्यों पसंद है The Lion king

डिज्नी की मोस्ट अवेटेड मूवी 'द लॉयन किंग' में मुफासा की आवाज शाहरुख खान ने दी है। उन्होंने बताया आखिर फिल्म से उन्हें इतना प्यार क्यों है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 11, 2019 10:05 IST
The lion king- India TV
Image Source : INSTAGRAM The lion king

डिज्नी की मोस्ट अवेटेड मूवी 'द लॉयन किंग'(The Lion King) में मुफासा की आवाज शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) ने दी है। शाहरुख ने बताया यह फिल्म उनके दिल के बेह करीब है। फिल्म में पिता और बेटे के रिश्ते को दिखाया गया है। शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान(Aryan khan) ने इस फिल्म में मुफासा और सिंबा की आवाज दी है।

शाहरुख खान ने कहा- द लायन किंग सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि दुनिया में कई लोगों की फेवरेट फिल्म है। वह अपने परिवार और बच्चों के साथ यह फिल्म देखते हैं।

तीन ऐसी फिल्में हैं जो किसी को भी बड़े होते हुए पसंद आती हैं। पहली 'द लॉयन किंग' दूसरी 'द जंगल बुक' और तीसरी 'बांबी'।

'द लॉयन किंग' में सिंबा का एडवंचर दिखाया गया है जो अपने पिता मुफासा की जमीन लाने में सफल होता है। साथ ही सिंबा लोगों के द्वारा झुकाए जाने के बाद भी सिंबा के आगे बढ़ने की कहानी दिखाई गई है।

शाहरुख खान ने कहा- यह फिल्म उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगी। इसके पीछे का पहला कारण कि यह इंसानों पर नहीं बनी है। दूसरा फिल्म में पिता-बेटे के रिश्ते को दिखाया गया है।

यह फिल्म पहली बार साल 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म के 25 साल पूरे होने पर दोबारा यह फिल्म रिलीज हो रही है। 'द लॉयन किंग' 19 जुलाई 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलूगु में रिलीज होगी।

ट्रेलर:

 

Also Read:

शाहरुख खान की आवाज में रिलीज किया गया The Lion King का हिंदी ट्रेलर, अभी देखिए

प्रियंका चोपड़ा के बर्थ डे की तैयारियां हुईं शुरू, मां मधु चोपड़ा ने शेयर की बचपन की तस्वीर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment