1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'फायर' से लेकर 'मेड इन हैवन' तक के दौरान आए बदलाव को शबाना आजमी ने सराहा

'फायर' से लेकर 'मेड इन हैवन' तक के दौरान आए बदलाव को शबाना आजमी ने सराहा

मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज 'मेड इन हैवन' में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित विषय को पेश किया गया है।

Reported by: IANS [Published on:17 Mar 2019, 4:41 PM IST]
Shabana Azmi- India TV
Shabana Azmi

मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज 'मेड इन हैवन' में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित विषय को पेश किया गया है। अभिनेत्री ने इस पूरी अवधि में आए बदलाव की सराहना की है। जब दीपा मेहता की फिल्म 'फायर' रिलीज हुई थी तो भारतीय समाज के रूढ़िवादी धड़े ने इसका काफी विरोध किया था।

इस संबंध में शबाना ने यहां आईएएनएस से कहा, "देखिए, वह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी। तब से लेकर अगर मैं 'मेड इन हैवन' के आने तक के सफर को देखूं जो कि एक नया उदाहरण है..मैं कहना चाहती हूं कि अब इस बारे में खुलापन आया है।"

उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फिल्में हमारे समाज का प्रतिबिंब होती हैं और अच्छी फिल्में समाज पर असर डाल सकती हैं। इसमें एक संबंध है..लेकिन एक स्वीकार्यता भी है और इसे सराहा जाना चाहिए।"

जहां फिल्म 'फायर' में शबाना ने राधा नाम की एक गृहिणी का किरदार निभाया था जो अपनी देवरानी के प्यार में पड़ जाती है, वहीं 'सिग्नेचर मूव' में उन्होंने एक ऐसी लड़की की मां का किरदार निभाया था जो समलैंगिक है।

Also Read:

आखिर क्यों सुशांत सिंह राजपूत ने इंस्टाग्राम से अचानक डिलीट की सभी पोस्ट और फोटोज

बॉलीवुड की इस खूबसूरत हसीना ने गुपचुप की सगाई, जीत चुकी हैं 'खतरों के खिलाड़ी' ट्रॉफी

तमिल एक्टर विशाल ने गर्लफ्रेंड अनीशा से की सगाई, फंक्शन में शामिल हुए कई बड़े स्टार

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Shabana Azmi says lots have been changed from fire to made in heaven
Write a comment
ipl-2019