1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का हुआ निधन

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का हुआ निधन

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की मां और उर्दू की फेमस शायर कैफी आजमी की पत्नी शौकत आज़मी का मुंबई में निधन हो गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 22, 2019 23:57 IST
habana azmi mother shaukat azmi dies at 93- India TV
habana azmi mother shaukat azmi dies at 93

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की मां और उर्दू के फेमस शायर कैफी आजमी की पत्नी शौकत आज़मी का मुंबई में निधन हो गया।  वरिष्ठ अभिनेत्री और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का शुक्रवार शाम यहां आयु संबंधी बीमारी के चलते निधन हो गया। वह 93 वर्ष की थीं।

शौकत के दामाद तथा मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने उनके निधन की जानकारी दी। उनको शनिवार दोपहर सुपुर्द ए खाक किया जाएगा। अख्तर ने ' बताया, "वह 93 वर्ष की थीं और कई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से गुजर रही थीं। उन्हें कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कुछ दिनों के लिये उन्हें आईसीयू में भी रखा गया।" अमेरिका यात्रा पर गए अख्तर ने कहा, "अंत में उन्हें घर लाया गया। वह अपने कमरे में रहना चाहती थीं, वह एक-दो दिन उसी में रुकी और फिर उनका निधन हो गया। शबाना मुंबई में हैं।" शौकत के पति कैफी आजमी मशहूर शायर और गीतकार थे।

वह और उनके पति भाकपा के सांस्कृतिक मंचों, 'इंडियन पीपुल्स थियेटर एसोसिएशन' और 'प्रोग्रेसिव राइटर्स एसोसिएशन' के जाने-माने नाम थे। शबाना आजमी के अलावा शौकत कैफी का एक बेटा बाबा आजमी हैं। शौकत आजमी के नाम से भी जानी जाने वाली कैफी ने "बाजार", "उमराव जान" और मीरा नायर की ऑस्कर नामित फिल्म "सलाम बॉम्बे!" में अभिनय किया था

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13