1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रिलीज से पहले ही विवादों में फंसी रणबीर कपूर की 'संजू', इस सीन पर मचा बवाल

रिलीज से पहले ही विवादों में फंसी रणबीर कपूर की 'संजू', इस सीन पर मचा बवाल

'संजू' कल यानी शुक्रवार, 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। लेकिन रिलीज से 2 दिन पहले ही फिल्म में सेक्स वर्करों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने की शिकायत दर्ज करवा दी गई है। गौरतलब है कि फिल्म में रणबीर कपूर को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 28, 2018 14:27 IST
Sanju- India TV
Sanju

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म 'संजू' कल यानी शुक्रवार, 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। लेकिन रिलीज से 2 दिन पहले ही फिल्म में सेक्स वर्करों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने की शिकायत दर्ज करवा दी गई है। गौरतलब है कि फिल्म में रणबीर कपूर को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। फिलहाल इन दिनों वह अपनी इस फिल्म के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रहे हैं। फिल्म के टीजर, ट्रेलर, पोस्टर्स और गाने पहले ही दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर काफी उत्सुकता बढ़ा चुके हैं। वहीं दूसरी ओर रणबीर ने भी खासतौर पर इस फिल्म के लिए अपने लुक, बोल के तरीके और चलने-फिरने के अंदाज से लेकर हर चीज में खुद को संजय दत्त के रूप में ढ़ालने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि इस शिकायत की जानकारी आयोग की अध्यक्ष ने दी है। दरअसल बता दें कि, फिल्म के ट्रेलर में एक सीन में अनुष्का, रणबीर से पूछती नजर आ रही हैं कि उनका अपनी पत्नी के अलावा कितनी महिलाओं के साथ फिजिकल रिलेशन रहा है? उनका जवाब देते हुए रणबीर कहते हैं, "प्रोस्टीट्यूट्स को गिनू? नहीं उनको अलग रखता हूं तो 308 तक याद है, चलिए आप 350 तक ले लिजिए।" अब उनके इसी सीन पर काफी बवाल खड़ा हो गया है। फिल्म में रणबीर, अनुष्का शर्मा और निर्देशक राजकुमार हिरानी ने सेक्स वर्करों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है।

एनसीडब्ल्यू की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा, “हमें ऐसी एक शिकायत मिली है और हम इस पर उचित कदम उठाने के लिए इसे ‘इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर’ को भेज रहे हैं। ईएमएमएसी ‘सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय’ के अधीन टेलीविजन चैनलों की सामग्री की जांच करता है और कार्यक्रम एवं विज्ञापन संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट करता है। फिल्म के खिलाफ यह शिकायत वकील और सामाजिक कार्यकर्ता गौरव गुलाटी ने दर्ज कराई है। यह उन दो संवादों से जुड़ी है जिसमें रणबीर कपूर कथित तौर पर “समाज में सेक्स वर्करों की स्थिति को नीचा दिखा रहे हैं।“

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment