1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 37 साल पुरानी यादों में खोए संजय दत्त, बताई ये बात

37 साल पुरानी यादों में खोए संजय दत्त, बताई ये बात

संजय दत्त की जिंदगी पर बनी आगामी फिल्म ‘संजू’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। फिल्म में उनके जीवन में आए सभी उतार-चढ़ावों को दिखाने की कोशिश की गई है। संजय दत्त ने कई मुश्किलों के बावजूद इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया और बड़ा मुकाम हासिल करने में सफल रहे हैं।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Updated:09 May 2018, 11:25 AM IST]
Sanjay Dutt- India TV
Sanjay Dutt

मुंबई: बॉलवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी आगामी फिल्म ‘संजू’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। फिल्म में उनके जीवन में आए सभी उतार-चढ़ावों को दिखाने की कोशिश की गई है। संजय दत्त ने कई मुश्किलों के बावजूद इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया और बड़ा मुकाम हासिल करने में सफल रहे हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ से की थी। संजय दत्त का कहना है कि उनकी पहली फिल्म 'रॉकी' ने उनमें अभिनेता बनने की समझ पैदा की। बता दें कि हाल ही में उनकी इस फिल्म ने 37 साल पूरे किए हैं।

इसे लेकर संजय ने ट्वीट कर कहा, "वह फिल्म जिसने मुझ में अभिनेता बनने की समझ पैदा की, वह 'रॉकी' थी। आज उसे 37 साल हो गए और जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मेरा दिल इन सालों में मिले प्यार और प्रशंसा से भर जाता है।" 'रॉकी' के निर्देशक संजय के पिता सुनील दत्ता थे। फिल्म में रीना रॉय, टिना मुनीम, अमजद खान, राखी, शक्ति कपूर और अरुणा ईरानी जैसे कलाकार थे।

इसके बाद उन्होंने 'खलनायक', 'सड़क', 'साजन', 'वास्तव' और 'धमाल' जैसे फिल्म में उनके अभिनय के लिए पसंद किया गया। लेकिन 'मुन्ना भाई' की श्रंखला ने लोगों के दिलों में उन्हें एक अलग स्थान दिया। 'मुन्ना भाई' के रूप में बॉलीवुड में उनकी दूसरी पारी की शुरुआत हुई। फिलहाल उनकी जिंदगी पर एक बायोपिक रिलीज के लिए तैयार है, जिसमें रणबीर कपूर को संजय का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Sanjay Dutt says ‘Rocky’ gave me real sense of being an actor
Write a comment