1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Sanju: किसने निभाया किसका किरदार, एक क्लिक में जाने फिल्म के बारे में सब कुछ यहां

Sanju: किसने निभाया किसका किरदार, एक क्लिक में जाने फिल्म के बारे में सब कुछ यहां

संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म 'संजू' पिछले लंबे वक्त से दर्शकों के बीच चर्चा में हैं। हर कोई उनके बीते जीवन में हुई घटनाओं के बारे में जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। फिल्म में रणबीर कपूर को संजय दत्त का किरदार निभाते हुए पर्दे पर देखा जा रहा है। काफी समय से फिल्म के पोस्टर्स, टीजर, ट्रेलर और गाने दर्शकों के बीच उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं।

Written by: Bhavna Sahni [Published on:29 Jun 2018, 8:46 AM IST]
Sanju- India TV
Sanju

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म 'संजू' पिछले लंबे वक्त से दर्शकों के बीच चर्चा में हैं। हर कोई उनके बीते जीवन में हुई घटनाओं के बारे में जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। फिल्म में रणबीर कपूर को संजय दत्त का किरदार निभाते हुए पर्दे पर देखा जा रहा है। काफी समय से फिल्म के पोस्टर्स, टीजर, ट्रेलर और गाने दर्शकों के बीच उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा बेसब्री तो फिल्म में संजू बाबा बने रणबीर को देखने की है। उन्होंने खुद को अपने किरदार में बखूबी ढ़ालने के लिए अपने लुक, बोल के तरीके और चलने-फिरने के ढ़ंग पर भी काफी काम किया है। फिल्मकार राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर के अलावा भी इंडस्ट्री के कई सितारे अलग-अलग भूमिकाओं में पेश किया जा रहा है। लंबे समय तक इंतजार करवाने के बाद आज यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। लेकिन इससे एक नजर डालते हैं फिल्म की स्टार कास्ट और इससे जुड़ी अन्य खास चीजों पर।

'संजू' की स्टार कास्ट:-

रणबीर कपूर- संजय दत्त

परेश रावल- सुनील दत्त (संजय दत्त के पिता)

मनीषा कोईराला- नरगिस दत्त (संजय की मां)

दीया मिर्जा- मान्यता दत्त (संजय की पत्नी)

सोनम कपूर- खबरों के मुताबिक फिल्म में वह टीना मुनिम की भूमिका में नजर आएंगी।

अनुष्का शर्मा- बायोग्राफी लिखने वालीं

करिश्मा तन्ना- माधुरी दीक्षित

विक्की कौशल- संजय दत्त का सबसे करीबी दोस्त

जिम सरभ- सलमान खान

अदिति गौतम- प्रिया दत्त (संजय दत्त की बहन)

तब्बू- तब्बू (कैमियो)

बोमन ईरानी- कैमियो

सयाजी शिंदे- डॉन

महेश मांजरेकर

अरशद वारसी- कैमियो

संजय दत्त- फिल्म के आखरी सीन में

'संजू' के निर्देशक:-

राजकुमार हिरानी

'संजू' के प्रोड्यूसर:-

विधु विनोद चोपड़ा

राजकुमार हिरानी

'संजू' म्यूजिक:-

ए.आर. रहमान

विक्रम मोंटरोस

रोहन रोहन

Original score:

संजय वांड्रेकर

अतुल रनिंगा

'संजू' पोस्टर्स:-

फिल्ममेकर्स लगातार पिछले लंबे समय फिल्म के काफी पोस्टर्स पोस्ट कर रहे हैं।

मान्यता दत्त के किरदार में दीया मिर्जा

नरगिस दत्त के किरदार मे मनीषा कोईराला

'संजू' में अनुष्का शर्मा

संजय दत्त के सबसे अच्छे दोस्त के किरदार विक्की कौशल

सुनील दत्त की भूमिका में परेश रावल

टीना मुनिम के किरदार में सोनम कपूर

संजय दत्त के किरदार में रणबीर कपूर

'संजू' टीजर:-

फिल्म के टीजर में संजय दत्त बने रणबीर कपूर अपनी जिंदगी के बारे में पता बताते हुए नजर आए। इसमें वह 90 के दशक के बिंदास और आवारा संजू से लेकर येरवड़ा जेल तक के सफर को तय करते दिखे।

'संजू' ट्रेलर:-

30 मई को रिलीज हुए इस ट्रेलर में संजय दत्त की कहानी को कुछ इस तरह से पेश किया गया कि दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्सुकता काफी बढ़ गई। फिल्ममेकर्स ने मुंबई में एक ग्रैंड इवेंट के दौरान 'संजू' का ट्रेलर लॉन्च किया गया था। इस मौके पर लगभग फिल्म की पूरी स्टार कास्ट मौजूद थी। ट्रेल लॉन्च के समय रणबीर कपूर ने मीडिया से फिल्म और अपनी निजी जिंदगी के बारे में काफी बाते कीं।

'संजू' के गाने:-

फिल्म का पहला गाना 'मैं बढ़िया तू भी बढ़िया' एक बार फिर से दर्शकों को सालों पीछे 80 के दशक में ले जाता है। गाने में संजय दत्त बने रणबीर कपूर कहते हैं कि उनके पिता सुनील दत्त को लगता है कि वह किसी भी गाने की लिप्सिंग नहीं कर सकते। इसके बाद वह मजेदार अंदाज में थिरकना शुरु करते हैं। यह पल संजय दत्त की जिंदगी में वर्ष 1981 में उनकी पहली फिल्म 'रॉकी' की रिलीज के दौरान आया था। इस गाने को रणबीर और सोमन कपूर पर फिल्माया गया है। इसके बाद गाना 'रूबी रूबी' और 'कर हर मैदान फतेह' भी जारी किया गया।

रणबीर कपूर पर फिल्माया गया 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' का सीन:-

कुछ समय पहले ही राजकुमार हिरानी ने फिल्म के एक सीन का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसमें रणबीर कपूर को फिल्म 'मुन्ना भाई' के संजय दत्त की किरदार तरह डायलॉग्स बोलते हुए देखा जा रहा है।

सलमान खान को नहीं पसंद आया संजू का ट्रेलर:-

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का कहना है कि संजय दत्त की भूमिका कोई भी कलाकार नहीं निभा सकता। उनके मुताबिक फिल्म के आखिरी कुछ हिस्सों में खुद संजय दत्त को ही उनका किरदार निभाना चाहिए था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Sanjay Dutt biopic 'Sanju' starrer Ranbir Kapoor, know more about film, song trailer and star cast
Write a comment
ipl-2019