1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, बने 500 करोड़ के सुल्तान

सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, बने 500 करोड़ के सुल्तान

नई दिल्ली: इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्मों ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं जिनमें से एक है सबसे ज्यादा 100 करोड़ की

India TV Entertainment Desk [Updated:24 Nov 2015, 3:23 PM IST]
सलमान खान ने बॉक्स...- India TV
सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, बने 500 करोड़ के सुल्तान

नई दिल्ली: इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्मों ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं जिनमें से एक है सबसे ज्यादा 100 करोड़ की कमाई वाली फिल्मों का रिकॉर्ड। ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसके करीब आमिर या शाहरुख भी नहीं हैं।

अब एक और रिकॉर्ड सलमान ने अपने नाम कर लिया है और वो है एक ही साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों का रिकॉर्ड। सलमान अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिनकी फिल्मों ने एक ही वर्ष में 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

ये भी पढ़ें- सलमान खान 100 करोड़ क्लब के सुल्तान, आमिर-शाहरुख हैं काफी पीछे

ईद पर रिलीज हुई दबंग खान की बजरंगी भाईजान ने भारतीय बॉक्स आफिस पर 320 करोड़ का धमाकेदार नेट कलेक्शन किया था और दीवाली पर रिलीज हुई प्रेम रतन धन पायो ने अपनी दूसरे वीकेंड तक 193 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है।

सलमान खान की इन दोनों फिल्मों की कमाई को अगर जोड़ दें तो लगभग 513 करोड़ का कुल कलेक्शन बनता है जो आज तक किसी भी बॉलीवुड सितारे की फिल्म ने नहीं कमाया।

प्रेम रतन धन पायो की कुल नेट कमाई-

फिलहाल सलमान की दूसरी फिल्म प्रेम रतन धन पायो बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक प्रदर्शन कर रही है। इसने अपने दूसरे सोमवार तक भारत से 195 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है।

फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ट्वीट कर दूसरे रविवार तक के कलेक्शन की जानकारी देते हुए बताया था, “प्रेम रतन धन पायो 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है। दूसरा हफ्ता- शुक्र 5.50 करोड़, शनि 6.70 करोड़, रवि 8.20 करोड़, कुल नेट कमाई 193.22 करोड़। हिंदी भाषा, भारत।”

Prem

वेबसाइट Koimoi के अनुसार दूसरे सोमवार तक फिल्म ने भारत से 195 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है।

अगली स्लाइड में जानिए 12 दिनों के कलेक्शन के मामले में ‘प्रेम रतन...’ ने चेन्नई एक्सप्रेस और हैपी न्यू इयर को कैसे छोड़ा पीछे-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Salman Khan becomes Rs 500 cr king with Bajrangi Bhaijaan and PRDP
Write a comment