1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: 2 बार तलाक के बाद एक बार फिर इस लड़की को दिल दे बैठे अनुराग कश्यप, पढ़िए पूरी लव स्टोरी

Birthday Special: 2 बार तलाक के बाद एक बार फिर इस लड़की को दिल दे बैठे अनुराग कश्यप, पढ़िए पूरी लव स्टोरी

'गेम ऑफ वासेपुर' फिल्म, 'सेक्रेड गेम्स' 1 एंड 2 जैसी शानदार सीरीज बनाने वाले अनुराग कश्यप आज अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं।

Swati Singh Swati Singh
Updated on: September 10, 2019 8:05 IST
अनुराग कश्यप- India TV
अनुराग कश्यप

'गेम ऑफ वासेपुर' फिल्म, 'सेक्रेड गेम्स' 1 एंड 2 जैसी शानदार सीरीज के डॉयरेक्टर अनुराग कश्यप आज अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं।  अनुराग एक फेमस फिल्म डॉयरेक्टर के साथ- साथ लेखक, एडिटर, प्रोड्यूसर और एक्टर भी हैं। अनुराग कश्यप ने अपनी करियर की शुरुआत बतौर टीवी सीरियल लेखक के रूप में किया। टीवी सीरीयल लिखने के बाद उन्हें रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' में बतौर को-राइटर पहला ब्रेक मिला। सत्या उस समय कि हिट फिल्म रही और फिर अनुराग ने फिल्म 'पांच' से बॉलीवुड किया। साल 2007 में अनुराग नें ब्लैक फ्राइडे से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ब्लैक फ्राइडे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं कर पाई लेकिन फिल्म क्रिटिक्स ने इस फिल्म की जमकर तारीफ की।बता दें कि ब्लैक फ्राइडे हुसैन जैदी की किताब नेमसेक पर आधारित थी। लेकिन साल 2009 में आई फिल्म 'देव डी' ने अनुराग की जिंदगी बदल दी। यह फिल्म अनुराग के डॉयरेक्शन में बनी कम बजट की फिल्म थी लेकिन लोगों को यह फिल्म काफी पसंद आई और इसी फिल्म से अनुराग को बॉलीवुड में एक खास पहचान मिली।

इसके बाद 'गैग्स ऑफ वासेपुर' 1 एंड 2 ने तो बॉलीवुड में तहलका मचा दिया। कम बजट की फिल्म होते हुए भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई। गाली, मारपीट से भरपूर होते हुए भी इस फिल्म ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद अनुराग की कई फिल्में आई बॉम्बे वैलवेट, रमन राघव, बॉम्बे टॉकीज, द लंच बॉक्स आदि। इनमें से कई फिल्म ऐसी भी रही जिसने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाई नहीं कर पाई लेकिन इनकी स्टोरी और डॉयरेक्शन की तारीफे खुब हुई। 

अनुराग कश्यप की फिल्में तो काफी रंगीन और जबरदस्त होती है लेकिन रियल लाइफ में भी अनुराग कम नहीं है। 2 बार तलाक के बाद भी अनुराग ने प्यार करना नहीं छोड़ा तो चलिए बर्थडे के दिन हम आपको अनुराग कश्यप की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं। 

अनुराग अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खिया में रहते हैं। 10 सितंबर 1972 को जन्मे अनुराग कश्यप गोरखपुर के रहने वाले हैं। अनुराग की रियल लाइफ भी कम नहीं है। अनुराग ने दो शादियां कीं लेकिन उनका रिश्ता किसी के साथ नहीं टिक पाया। लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि आज भी अपनी दोनों एक्स पत्नीयों के दोस्त बने हुए हैं साथ ही इन दिनों जिस लड़की के साथ उनका नाम जुड़ रहा है वह सिर्फ 25 साल की हैं। कहा जा रहा है यह लड़की अनुराग की कंपनी 'फैन्टम' में काम करती हैं। और इस लड़की ने 'सेंट जेवियर' मुंबई से पढ़ाई की है।

2 तलाक के बाद भी प्यार करना नहीं भूले अनुराग

चलिए विस्तार में आपको बताते हैं कि कैसे इस लड़की से अनुराग कश्यप मिले। एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन से अनुराग ने 2011 में शादी रचाई और यह शादी 2015 में खत्म हो गई। कल्कि से अलग होने के बाद 47 साल के अनुराग कश्यप ने उनके प्रोडक्शन हाउस में काम करने वाली शुभ्रा शेट्टी को डेट करना शुरू किया, दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी सिर्फ इतना ही नहीं अनुराग ने शुभ्रा के साथ रोमांटिक फोटो भी शेयर की। कहा जाता है कि दोनों साल 2015 से ही रिलेशन में हैं। उस वक्त शुभ्रा की उम्र सिर्फ 21 साल थी। फिलहाल अब वो 25 साल की हो चुकी हैं।

अनुराग और शुभ्रा ने अपने अफेयर दुनिया से काफी टाइम तक छिपा कर रखा लेकिन बाद में दोनों ने सोशल मीडिया पर प्यार का इजहार करना शुरू किया। एक इंटरव्यू के दौरान अनुराग से उनके अफेयर के बारे में सवाल किये गए तो उन्होंने कहा था- 'सभी को प्यार करने का अधिकार है। मैं प्यार की बहुत इज्जत करता हूं फिर चाहे उम्र 90 साल ही क्यों न हो? मैं ज्यादा समय तक इस टूटे दिल के साथ अकेला नहीं रह सकता।

अनुराग ने आगे कहा था- बॉलीवुड में ज्यादातर गाने टूटे दिल के ऊपर बने हैं। और मैं इंसान ऐसा हूं कि मैं टूटे दिल की बजाय दोबारा प्यार में पड़ने पर यकीन रखता हूं।' जैसा कि आपको पता है अनुराग ने साल 2003 में फिल्म एडिटर आरती बजाज से शादी रचाई थी। दोनों की बेटी भी है आलिया कश्यप। साल 2009 में अनुराग और आरती अलग हो गए। इसके बाद उन्होंने 2011 में कल्कि से शादी की लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और 2015 में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

इसे भी पढ़ें-

ऋषि कपूर कैंसर का इलाज करवाकर 11 महीने 11 दिन बाद लौटे भारत

आमिर खान ने बदला अपना फैसला, गुलशन कुमार की बायोपिक 'मोगुल' में करेंगे काम

Indian Idol 11 को जज करेंगे अनु मलिक, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी के साथ शूट किया प्रोमो!

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban