1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. RK Studio के बेचे जाने पर दुखी रज़ा मुराद, कहा- मेरा दिल रो रहा है

RK Studio के बेचे जाने पर दुखी रज़ा मुराद, कहा- मेरा दिल रो रहा है

फेमस आरके स्टूडियो के बेचे जाने की खबर से ना सिर्फ कपूर खानदान को बल्कि कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज और फैंस को भी दुख पहुंचा है। इस स्टूडियो ने 'आवारा', 'श्री 420', 'मेरा नाम जोकर' और 'बॉबी' जैसी कई अच्छी फिल्में प्रोड्यूस की हैं। इस स्टूडियो से कई यादें भी जुड़ी हैं, जिसे ना तो कपूर खानदान ना इस इस खानदान के करीबी भुला सकते हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 30, 2018 14:05 IST
Raza Murad- India TV
Image Source : INDIA TV Raza Murad

नई दिल्ली: फेमस आरके स्टूडियो के बेचे जाने की खबर से ना सिर्फ कपूर खानदान को बल्कि कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज और फैंस को भी दुख पहुंचा है। इस स्टूडियो ने 'आवारा', 'श्री 420', 'मेरा नाम जोकर' और 'बॉबी' जैसी कई अच्छी फिल्में प्रोड्यूस की हैं। इस स्टूडियो से कई यादें भी जुड़ी हैं, जिसे ना तो कपूर खानदान ना इस इस खानदान के करीबी भुला सकते हैं।

स्टूडियो के बेचे जाने की खबर से एक्टर रज़ा मुराद बहुत दुखी हैं और उन्होंने इंडिया टीवी को बताया कि कैसे यह स्टूडियो राज कपूर के बहुत करीब था। उन्होंने कहा कि राज कपूर के लिए यह स्टूडियो कोई बिल्डिंग नहीं बल्कि मंदिर था क्योंकि फिल्ममेकिंग को वह सबसे ऊपर मानते थे।

Also Read: (RK स्टूडियोज बेचने को मजबूर कपूर खानदान, पिछले साल लगी आग से हुआ भारी नुकसान)

रजा मुराद आरके स्टूडियो से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। उन्होंने तीन आरके फिल्मों 'प्रेम रोग', 'राम तेरी गंगा मैली' और 'हिना' में विलेन का रोल निभाया था। रज़ा मुराद को तीनों फिल्मों का सेट याद है।

देखें वीडियो:

राज कपूर ने 70 साल पहले आइकॉनिक आरके स्टूडियोज बनाया था। यह स्टूडियो पूरे कपूर परिवार के दिल के बहुत करीब है, लेकिन अब इसे बेचने की कवायद शुरू हो गई है। इसे बेचने का फैसला राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर ने मिलकर लिया है। 2 एकड़ में फैले इस स्टूडियो में पिछले साल सितंबर में आग लग गई थी। उसके बाद से इसकी देख-रेख में कपूर खानदान को मुश्किल आ रही थी। इसे बेचने के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

कपूर खानदान ने दिल पर पत्थर रखकर यह फैसला लिया है। मुंबई मिरर से बात करते हुए ऋषि कपूर ने बताया- ''कुछ समय के लिए हम सोच रहे थे कि इसे फिर से बनाया जाए। हालांकि यह संभव नहीं है। हम कपूर्स बहुत भावुक हैं लेकिन...। आग लगने के पहले भी यहां बहुत कम बुकिंग्स होती थीं। फिल्म, टीवी सीरियल और एड शूट के लिए जो बुकिंग होती थी, वह हमसे मुफ्त पार्किंग, एसी और डिस्काउंट की मांग करते थे।''

आरके स्टूडियो जिस जगह है, उस कारण भी कई फिल्ममेकर्स वहां शूट नहीं करना चाहते हैं। हालांकि राज कपूर के समय में मनमोहन देसाई और देव आनंद की नवकेतन फिल्मस ने यहां शूटिंग के लिए बुकिंग की थी।

Also Read: (फिर से खड़ा होगा आरके स्टूडियो का साम्राज्य ! )

ऋषि कपूर ने आगे कहा- ''हम भाइयों में अच्छा बॉन्ड है, लेकिन हमारे बच्चों और पोते-पोतियों के बारे में कौन जानता है? अगर अगली जेनरेशन में मतभेद हो जाएगा तो क्या होगा? इसका केस चलेगा और वकील भारी फीस लेंगे। क्या आपको लगता है हमारे पिताजी उनके प्यार से बनाए गए स्टूडियो के लिए कोर्ट में हो रही लड़ाई देख पाते? ''

Also Read:

पति अभिषेक बच्चन के 2 साल किसी फिल्म में काम न करने को लेकर ऐश्वर्या ने कही ये बात

आलिया भट्ट से कभी रिलेशनशिप की सलाह नहीं लेना चाहते वरुण धवन, कुछ ऐसा है दोनों का रिश्ता

मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर जल्द ऑफिशियल करेंगे अपना रिश्ता!

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban