1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'बाहुबली' के माहिष्मति साम्राज्य से आई है रणवीर सिंह के लिए बधाई !

'बाहुबली' के माहिष्मति साम्राज्य से आई है रणवीर सिंह के लिए बधाई !

‘बाहुबली- द कन्क्लूजन’ ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिये थे, कोई भी बड़ी फिल्म बनती है तो उसकी तुलना सीधा बाहुबली से ही होती है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: October 05, 2017 15:09 IST
RANVEER SINGH RANA DAGGUBATI MAHISHMATI BAAHUBALI 2- India TV
RANVEER SINGH RANA DAGGUBATI MAHISHMATI BAAHUBALI 2

नई दिल्ली:बाहुबली- द कन्क्लूजन’ ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिये थे, कोई भी बड़ी फिल्म बनती है तो उसकी तुलना सीधा बाहुबली से ही होती है। हालांकि इस साल अभी तक कोई भी फिल्म दूर-दूर तक बाहुबली से मुकाबला नहीं कर पाई है। न ही कमाई के मामले में और न ही भव्यता के मामले में। लेकिन लगता है अब कोई फिल्म आने वाली है जो बाहुबली का मुकाबला कर सकती है। जी हां, संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ से कुछ ऐसी ही उम्मीद की जा रही है। जैसे-जैसे फिल्म के लीड किरदारों का पहला लुक सामने आया है लोग इसकी तुलना बाहुबली से करने लगे हैं। वहीं अलाउद्दीन खिलजी के रूप में रणवीर सिंह के लुक की काफी तारीफ हो रही है। अब तो रणवीर को माहिष्मति से भी बधाई मिल रही है।

जी हां, रणवीर के लिए सबसे बड़ा कांप्लीमेंट बाहुबली के भल्लाल देव यानि राणा दग्गूबती की तरफ़ से आया है। रणवीर का अलाउद्दीन खिलजी वाला लुक शेयर करते हुए राणा ने लिखा है- ज़बर्दस्त। माहिष्मती राज्य की तरफ़ से सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी को शुभकामनाएं। 

अब तो माहिष्मति साम्राज्य से भी रणवीर को बधाई मिल गई है। मतलब साफ है पद्मावती पर सिर्फ़ बॉलीवुड की ही नहीं बल्कि साउथ इंडियन सिनेमा की भी नज़र है। बाहुबली तेलुगु सिनेमा की फ़िल्म है, जिसने भाषा की सीमाओं को लांघकर देश और दुनिया में कामयाबी के नए आयाम स्थापित किए। निर्देशक एसएस राजामौली ने वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट के जरिए एक ऐसी दुनिया बसा दी जिसकी कल्पना करना भी भारतीय सिनेमा के लिए आसान नहीं था। बॉलीवुड में अपनी भव्यता के लिए कोई फिल्मकार जाना जाता रहा है तो वो संजय लीला भंसाली ही हैं। भंसाली ने देवदास, जोधा अकबर, राम लीला और बाजीराव मस्तानी जैसी कई भव्य फिल्में बॉलीवुड को सौंपी हैं। अब एक बार फिर संजय लीला भंसाली अपनी एक और भव्य फिल्म ‘पद्मावती’ के साथ आ रहे हैं। लेकिन यह फिल्म बाहुबली का मुकाबला कर पाएगी या नहीं ये वक्त बताएगा।

'पद्मावती' में दीपिका पादुकोण महारानी पद्मावती का किरदार निभा रही हैं, महारावल रतन सिंह के रूप में शाहिद कपूर हैं और अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में अभिनेता रणवीर सिंह हैं। तीनों ही कलाकारों का उनके किरदार में पहला लुक जारी हो चुका है। लेकिन रणवीर का पहला लुक काफी इंटेन्स है। उसका चेहरा और आंखें देखकर ही उसके कैरेक्टर का अंदाजा हो रहा है।

फिलहाल हर तरफ सिर्फ रणवीर के लुक की ही चर्चा हो रही है अब तो राणा दग्गूबती ने भी रणवीर को बधाई दे दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment