1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में सुपरहिट भूत बना ये एक्टर, जानिए अब कहां है 'सामरी'

रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में सुपरहिट भूत बना ये एक्टर, जानिए अब कहां है 'सामरी'

सात फीट लंबा दानव, लंबे नाखून, खून से सने लंबे दांत और आग उगलती आंखें, रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में सफलता की गारंटी बन गया था सामरी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 18, 2019 14:20 IST
samari - India TV
samari 

बॉलीवुड में हर कोई हीरो बनने का सपना लेकर आता है। लेकिन किस्मत है जो किसी को विलेन और किसी को भूत के किरदार में मशहूर कर देती है। बॉलीवुड में 70 और 80 के दशक में जब रामसे ब्रदर्स की भूतिया फिल्में horror films हिट हो रही थी, तब एक ऐसे ही एक्टर ने भूत बनकर बहुत जलवे बिखेरे।

जी हां, रामसे ब्रदर्स की सुपरहिट फिल्मों पुराना मंदिर, बंद दरवाजा में सामरी बनकर ऑडिएंस को डराने वाले एक्टर अनिरुद्ध अग्रवाल anirudh Agarwal की बात हो रही है। नई पीढ़ी ने शायद ये फिल्में न देखी हों लेकिन नब्बे के दशक में लोगों पर इन फिल्मों का काफी क्रेज था और उस समय हॉरर फिल्मों में भूत और राक्षस बनकर अनिरुद्ध अग्रवाल ने काफी पॉपुलैरिटी  हासिल की थी। 

साढ़े छह फीट की लंबाई और वैसे ही बड़े से चेहरे वाले अनिरुद्ध जब भूत के किरदार में तैयार होते तो क्रू मेंबर भी सहम जाते थे। खून से सना चेहरा, लाल आंखें, लंबे दांत और लंबे लंबे नाखूनों वाला ये आदमकद भूत रामसे ब्रदर्स की तीन सुपरहिट फिल्मों में नजर आया। 

बहुत कम लोग जानते हैं कि रुढ़की आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से इंजीनियरिंग करने के बाद अनिरुद्ध भी हीरो बनने आए थे। लेकिन उन्हें जो किरदार मिले उन्होंने सिर माथे लिए। जब भूतिया फिल्मों का क्रेज कम हो गया, तब अनिरुद्ध ने फिल्मों में छोटे मोटे खलनायक के रोल किए। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म आज का अर्जुन में काम किया। अन्य कई फिल्मों जैसे जादूगर, राम लखन, मेला मर मिटेंगे जैसी फिल्मों में अनिरुद्ध ने एक्टिंग की। 

अपनी ज्यादा लंबाई की वजह से वो इतने बीमार रहने लगे कि उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया और परिवार के साथ समय बिताने लगे। 

anirudh agarwal

anirudh agarwal

दो साल पहले बीबीसी ने अनिरुद्ध अग्रवाल और बॉलीवुड की भूतिया फिल्मों पर एक खास स्टोरी की थी। तब बीबीसी को दिए इंटरव्यू में अनिरुद्ध ने कहा था कि उन्होंने रामसे ब्रदर्स की तीन फिल्मों में काम किया। जिसमें से बंद दरवाजा और पुराना मंदिर में वो भूत बने थे। बताते है कि अनिरुद्ध के किरदार के चलते फिल्में इतनी हिट हुई कि लोग सिर्फ भूत को  देखने के लिए बार बार फिल्म देखने आते थे। अनिरुद्ध ने कहा था कि मेरा चेहरा ही ऐसा है कि बिना मेकअप कराए भी रामसे ब्रदर्स काम चला सकते थे। 

खुद श्याम रामसे ने अनिरुद्ध के बारे में कहा था कि ये तो हमारा सुपरहिट भूत है। उन्होंने कहा था कि अनिरुद्ध का चेहरा ही ऐसा है कि आप बिना मेकअप भी उन्हें डरावना कह सकते हो। अगर वो आपके बगल या आस पास से निकल जाएं तो ऐसा हो ही नहीं  सकता कि आप उन्हें पलट कर न देखें।

अनिरुद्ध भले ही बिजनेस कर रहे हों लेकिन उनका बेटा असीम अग्रवाल बॉलीवुड में डेब्यू कर चुका है। असीम ने 2006 में आई फिल्म फाइट क्लब में काम किया था। इसके बाद असीम अग्रवाल लॉस एंजेलिस में जाकर बस गए। 

अनिरुद्ध की बेटी कपिला अग्रवाल ने अभिषेक बच्चन की सुपरहिट फिल्म बंटी और बबली में काम किया था। लेकिन कुछ फिल्मों में का करने के बाद कपिला बोस्टन जाकर बस गईं। कपिला अब मॉडलिंग में व्यस्त रहती हैं और पेशे से आर्किटेक्ट हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban