1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में नवाजुद्दीन ने किया था चोर का रोल, राजकुमार हीरानी ने किया खुलासा

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में नवाजुद्दीन ने किया था चोर का रोल, राजकुमार हीरानी ने किया खुलासा

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में नवाजुद्दीन ने चोर की भूमिका निभाई थी, जो दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:14 Sep 2018, 2:17 PM IST]
नवाजुद्दीन सिद्दीकी- India TV
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मुंबई: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने कहा कि उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि वह उद्योग में इस तरह प्रसिद्ध होंगे। वर्ष 2003 में नवाजुद्दीन के साथ 'मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस' में काम के वक्त को याद करते हुए बुधवार को हिरानी ने कहा, "उन्होंने अच्छी प्रस्तुति दी थी और मैंने उन्हें कहा था, 'नवाज, आप अच्छे अभिनेता हो।' लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इतने बड़े अभिनेता बन जाएंगे, जो आज वो हैं।"

फिल्म में, नवाजुद्दीन ने चोर की भूमिका निभाई थी, जो दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है, लेकिन वह लोगों से उन्हे बचाते हैं और जीवन की सीख देते हैं। फिल्म निर्माता के मुताबिक, सुनील दत्त प्रारंभिक दृश्य की शुरुआत में पटकथा का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने फिल्म-निर्माता विदू विनोद चोपड़ा के सुझाव के बाद इसे जोड़ा।

'इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन मास्टरक्लास' के शीर्षक से हुए एक सत्र में हिरानी ने यह बातें कहीं। उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. का चोर वाला यह दृश्य उनके बचपन में पिता के साथ घटी वास्तविक घटना से प्रेरित था।

लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पहली फिल्म कौन सी थी, नवाजुद्दीन सबसे पहले आमिर खान की फिल्म सरफरोश में नजर आए थे, यहां देखिए वीडियो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में नवाजुद्दीन ने किया था चोर का रोल, राजकुमार हीरानी ने किया खुलासा rajkumar hirani open ups on nawazuddin siddiqui role in munna bhai mbbs
Write a comment