1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पॉलिटिक्स ज्वाइन करने की घोषणा के बाद रजनीकांत ने दिया यह बयान, बताया किस तरह की राजनीति करेंगे

पॉलिटिक्स ज्वाइन करने की घोषणा के बाद रजनीकांत ने दिया यह बयान, बताया किस तरह की राजनीति करेंगे

रजनीकांत ने अपने प्रशंसकों से उनकी राजनीतिक पार्टी के गठन तक राजनीति या दूसरी पार्टियों के बारे में बात नहीं करने का आग्रह किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: December 31, 2017 11:42 IST
rajinikanth - India TV
Image Source : PTI rajinikanth

चेन्नई: तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने रविवार को कहा कि वह एक राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे जो 'आध्यात्मिक राजनीति' करेगी। रजनीकांत ने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में राज्य के सभी 234 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी। यहां एक सभा में रजनीकांत ने कहा कि पार्टी समय कम होने के कारण स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ेगी। अपने उल्लासित प्रशंसकों के बीच सुपरस्टार ने कहा कि उनका राजनीति में प्रवेश समय की जरूरत है। तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनाव 2021 में होने हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के संसदीय चुनाव में भाग लेने का फैसला उचित समय पर किया जाएगा।

रजनीकांत ने अपने प्रशंसकों से उनकी राजनीतिक पार्टी के गठन तक राजनीति या दूसरी पार्टियों के बारे में बात नहीं करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उनका पहला कार्य अपने बहुत से अपंजीकृत प्रशंसक क्लबों को मूल संस्था के साथ पंजीकृत करना है।

रजनीकांत ने कहा कि वह राजनीति में सत्ता के लिए नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 45 साल की उम्र में उनकी राजनीतिक सत्ता में रुचि नहीं थी और अब 68 की उम्र में कोई नहीं कह सकता कि उन्हें सत्ता की चाह है।

उन्होंने कहा कि देश में बहुत गलत राजनीति हो रही है। रजनीकांत ने कहा, "लोकतंत्र की आड़ में राजनीतिक दल अपने ही लोगों को लूट रहे हैं।" उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रणाली में बदलाव किया जाना चाहिए। अभिनेता ने कहा कि सत्ता में आने के तीन सालों के भीतर यदि उनकी पार्टी अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं कर पाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे।

रजनीकांत ने सहमति जताई की कि राजनीतिक पार्टी का गठन और चुनाव लड़ना आसान कार्य नहीं है। उन्होंने कहा,"यह गहरे समुद्र से मोती निकालने जैसा है।" उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उन्हें लोगों सहयोग मिलेगा और वह आम आदमी के प्रतिनिधि हैं। रजनीकांत ने कहा कि उनके पार्टी का दर्शन सच्चाई, कार्य व विकास होगा। उन्होंने अपने प्रशंसकों को 'अच्छा सोचने, अच्छी बात करने व अच्छे कार्य करने की सलाह दी।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment