1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' को चीन में मिली स्क्रीनिंग की संख्या कर देगी हैरान !

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' को चीन में मिली स्क्रीनिंग की संख्या कर देगी हैरान !

2.0 का बजट 400 करोड़ के आस पास है। यह इस बजट की बनी सबसे महंगी एशियाआ फिल्म है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: September 27, 2017 14:23 IST
2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHINA- India TV
2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHINA

नई दिल्ली: ‘बाहुबली 2’ के बाद साउथ से दो और बड़ी फिल्में दस्तक देने वाली हैं। जी हां, एक प्रभास की फिल्म ‘साहो’ और एक अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’। दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है। 2.0 के लिए तो कहा जा रहा है कि कि भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी। लेटेस्ट न्यूज यह है कि इस फिल्म के चाइनीज वर्जन को चीन में 10 से 15 हजार स्क्रीनिंग मिलने वाली है। यह पहली बार होगा जब किसी भारतीय फिल्म को चीन में इतनी ज्यादा स्क्रीनिंग मिल रही हैं।​

बता दें, इससे पहले अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'दंगल' 9000 स्क्रीन में रिलीज हुई थी। रिलीज के 8 दिनों के भीतर फिल्म ने 213 करोड़ की कमाई कर ली थी। इस फिल्म के साथ ही आमिर खान चीन में जाना-माना चेहरा बन गए। देखना दिलचस्प होगा कि करीब 15000 स्क्रीन में रिलीज होने के बाद रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 वहां के दर्शकों को कितनी पसंद आती है।

बता दें, 2 साल पहले निर्देशक शंकर ने रोबोट के दूसरे भाग 2.0 की शूटिंग शुरू की। यह फिल्म इस साल दीवाली पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा न होने की वजह से फिल्म की रिलीज 2018 की शुरूआत में करने का फैसला किया गया है।

बता दें, इस फिल्म का ऑडिया लॉन्च अगले महीने अक्टूबर में किया जाएगा। फिल्म के प्रोड्यूसर राजू महालिंघम ने घोषणा की है कि ऑडियो लॉन्च का प्रोग्राम दुबई के बुर्ज पार्क में होगा। जहां संगीतकार ए आर रहमान लाइव परफॉर्मेंस देंगे। इस इवेंट में रजनीकांत, अक्षय कुमार और फिल्म की हीरोइन एमी जैक्सन भी मौजूद रहेंगी। कहा जा रहा है कि इस इवेंट में 35 हजार लोग शामिल हो सकते हैं। 2.0 का टीजर नवंबर में और ट्रेलर दिसंबर में रिलीज होने की उम्मीद है।

2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHIN

2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHINA

हाल ही में फिल्म का मेकिंग वीडियो भी जारी किया गया था। वीडियो में दिखाया गया था कि फिल्म के विलेन अक्षय कुमार और हीरो रजनीकांत किस तरह तैयार होते थे, किस तरह उनका मेकअप किया जाता था। वीडियो की काफी चर्चा हुई थी।

बता दें रजनीकांत सबसे महंगे अभिनेताओं में आते हैं। रजनीकांत अपनी एक फिल्म के लिए 70-80 करोड़ रुपये लेते हैं। साउथ सुपरस्टार रजनीकांत जैकी चैन के बाद सबसे महंगे एक्टर माने जाते हैं। लेकिन लगता है अक्षय के आगे रजनीकांत भी फीके पड़ गए हैं। तभी तो अक्षय को ‘2.0’ की शूटिंग के लिए हर दिन 2 करोड़ रुपये मिल रहे हैं। यानी यह रकम रजनीकांत की फीस से काफी ज्यादा होगी।

2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHIN

2.0 AKSHAY KUMAR RAJINIKANTH FILM SCREEING IN CHINA

2.0 का बजट 400 करोड़ के आस पास है। यह इस बजट की बनी सबसे महंगी एशियाआ फिल्म है। यह फिल्म साल 2010 में आई तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एथिरन्स’ की सीक्वल है। हिंदी में यह फिल्म रोबोट नाम से रिलीज हुई थी। जिसमें रजनीकांत के अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय नजर आई थीं।

इसे भी पढ़ें-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment