1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी करने के बदले समंदर में फिंकवाई थी ऋषि कपूर की दी अंगूठी

राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी करने के बदले समंदर में फिंकवाई थी ऋषि कपूर की दी अंगूठी

बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने महज 17 साल की कम उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। राजेश खन्ना से शादी से पहले डिंपल का अभिनेता ऋषि कपूर से अफेयर था।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: June 08, 2017 15:23 IST
dimple- India TV
Image Source : PTI dimple

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने महज 17 साल की कम उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। राजेश खन्ना से शादी से पहले डिंपल का अभिनेता ऋषि कपूर से अफेयर था। हालांकि उनका ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों का ब्रेक अप हो गया। ऋषि से अलग होने के बाद डिंपल की जिंदगी में राजेश खन्ना की एंट्री हुई। डिंपल स्कूल टाइम से ही राजेश खन्ना की फैन थीं और क्लास बंक करके उनकी फिल्में देखने जाया करती थीं।

डिंपल और राजेश खन्ना की मुलाकात जल्द ही शादी में बदल गई। दोनों बिल्कुल अलग बिल्कुल बेमेल लेकिन दोनों की जोड़ी बिल्कुल पक्की थी। दोनों की शादी ज्यादा साल तो नहीं चली लेकिन राजेश के अंतिम दिनों तक डिंपल उनके साथ ही खड़ी रहीं। यहां तक की जब राजेश खन्ना चुनाव के लिए खड़े हुए थे तब डिंपल ने उनके लिए प्रचार भी किया था।

अपनी पहली फिल्म बॉबी की शूटिंग करते वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं। शूटिंग के दौरान ही डिंपल ने 17 साल की छोटी सी उम्र में राजेश खन्ना से शादी कर ली। खास बात यह है कि शूटिंग के दौरान ही डिंपल प्रेगनेंट भी हो गई थीं। ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के दौरान खुलासा किया था कि ‘बॉबी’ की शूटिंग के वक्त डिंपल के पेट में ट्विंकल खन्ना थीं।

राजेश खन्ना ने समंदर में फिंकवा दी थी ऋषि कपूर की अंगूठी

dimple

dimple

डिंपल ने जिस वक्त राजेश खन्ना से शादी की थी ठीक एक साल पहले डिंपल और ऋषि का रिश्ता टूटा था। बॉलीवुड में एक किस्सा मशहूर है कि डिंपल से जब ऋषि कपूर का रिश्ता था तो ऋषि ने उन्हें एक रिंग दी थी। ब्रेकअप के बाद भी डिंपल के पास वो रिंग थी। राजेश खन्ना ने डिंपल से कहा अगर वो उनके साथ रिलेशनशिप में कमिटमेंट चाहती हैं तो उन्हें वो अंगूठी फेंकनी होगी जो ऋषि ने उन्हें दी थी। डिंपल ने ऐसा ही किया और अंगूठी समंदर में फेंक दी इसके बाद दोनों का रिश्ता शुरू हुआ।

आगे पढ़िए, सिनेमाघरों में चली थी डिंपल और राजेश खन्ना की शादी की सीडी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv