1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आर बाल्की ने बताया क्यों टाली 'पैडमैन' की रिलीज

आर बाल्की ने बताया क्यों टाली 'पैडमैन' की रिलीज

'पैडमैन' के निर्देशक आर. बाल्की ने कहा कि जब संजय लीला भंसाली फिल्म की टीम से रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध करने आए थे तो वह काफी विचलित और परेशान थे।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Published on:24 Jan 2018, 7:42 PM IST]
Padman Padmaavat- India TV
Padman Padmaavat

मुंबई: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ लंबे समय के बाद आखिरकार 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। लेकिन यह तारीख दरअसल पद्मावत की थी ही नहीं। पहले इस दिन नीरज पांडे की अय्यारी और अक्षय कुमार की पैडमैन रिलीज होने वाली थी। लेकिन जब खबर आई कि पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है तो अय्यारी ने खुद ब खुद अपनी रिलीज तारीख चेंज कर दी, और 9 फरवरी को अपनी फिल्म रिलीज करने की घोषणा कर दी। लेकिन पैडमैन अभी भी 25 को रिलीज होने वाली थी। बाद में संजय लीला भंसाली की रिक्वेस्ट पर पैडमैन टीम ने फिल्म की रिलीज तारीख बढ़ा ली।

 'पैडमैन' के निर्देशक आर. बाल्की ने कहा कि जब संजय लीला भंसाली फिल्म की टीम से रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध करने आए थे तो वह काफी विचलित और परेशान थे। वह 'पद्मावत' की रिलीज के लिए रास्ता साफ करने के लिए उनसे मिले थे।

'पैडमैन' के निर्देशक आर. बाल्की ने कहा कि भंसाली के अनुरोध पर फिल्म बिरादरी के एक सदस्य के नाते कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं, जो अपनी फिल्म को रिलीज के लिए बहुत समय से परेशान चल रहे हैं।

'पैडमैन' के अभिनेता अक्षय कुमार ने पिछले सप्ताह भंसाली के साथ एक प्रेस वार्ता आयोजित की थी और फिल्म को नौ फरवरी को रिलीज करने की घोषणा की थी। इससे पहले 'पैडमैन', 'पद्मावत' के साथ 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी।

उन्होंने कहा, "यह फैसला संजय लीला भंसाली और 'पद्मावत' के निर्माताओं वायकॉम 18 के हमारे पास आने और अनुरोध करने के बाद 'पैडमैन' की पूरी टीम की तरफ से तत्काल लिया गया। हमने उनके अनुरोध पर सहमति जताने में एक मिनट भी नहीं लगाया।"

बाल्की ने कहा, "हम कम से कम एक ऐसी परियोजना के लिए यह तो कर सकते हैं, जिसने इतना कुछ सहा है। गणतंत्र दिवस के स्लॉट की आवश्यकता 'पद्मावत' को हमसे ज्यादा है। हमें दो हफ्ते आगे बढ़ने में कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि हम जानते हैं कि हम जब भी जाए, हमारे पास एक अच्छी फिल्म है।"

उन्होंने कहा, "संजय लीला भंसाली काफी परेशान और विचलित दिखाई दिए। मैंने उनका साथ दिया। यह वक्त नहीं है कि हम फिल्म जगत में एक बंटे हुए घर जैसी छवि लोगों को दिखाएं? अंत में हम सभी फिल्म निर्माता एक ही जगत से ताल्लुक रखते हैं।"

निर्देशक ने आगे कहा, "हां हमें अपनी फिल्मों को लेकर स्वार्थी होना पड़ता है। लेकिन किसी दूसरे की फिल्म की कीमत पर नहीं। हम नहीं कह सकते कि उसकी फिल्म गई भाड़ में। क्योंकि अगर किसी की फिल्म संकट में पड़ती है तो हमें ध्यान रखना चाहिए कि ऐसा हमारी फिल्म के साथ भी हो सकता है।"

बाल्की अपनी फिल्म की रिलीज की तारीख को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, "'पैडमैन' ने माहवारी की स्वच्छता पर एक बहस शुरू कर दी है। अक्षय कुमार की पिछली फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' टॉयलेट सुविधाओं पर एक महत्वपूर्ण बहस की ओर लेकर गई थी। लेकिन हमारे मामले में महावारी की स्वच्छता पर बहस 'पैडमैन' के साथ शुरू होगी। महावारी के मामलों पर कोई बात नहीं करता।"

बाल्की ने कहा, "'पद्मावत' के भाग्य में अकेले जाना लिखा है। मैं आशा करता हूं कि यह लंबे समय तक चले। मैं इसकी शानदार सफलता की कामना करता हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: आर बाल्की ने बताया क्यों टाली 'पैडमैन' की रिलीज r balki told why postpone release date of padman
Write a comment