1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पाकिस्तान में ‘पैडमैन’ के बैन किए जाने पर डायरेक्टर ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान में ‘पैडमैन’ के बैन किए जाने पर डायरेक्टर ने दिया बड़ा बयान

अक्षय कुमार के अभिनय से सजी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘पैडमैन’ को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। महावारी जैसे गंभीर विषय पर आधारित इस फिल्म को हाल ही में पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है, जिसके बाद अब फिल्म के निर्देशक आर.बाल्की ने कहा...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 16, 2018 14:31 IST
padman- India TV
padman

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मकार अक्षय कुमार के अभिनय से सजी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पैडमैन को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। महावारी जैसे गंभीर विषय पर आधारित इस फिल्म को हाल ही में पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है, जिसके बाद अब फिल्म के निर्देशक आर.बाल्की ने कहा कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाना महिलाओं और मानवता के लिए अन्यायपूर्ण है। फिल्म की सह-निर्माता ट्विंकल खन्ना के साथ बाल्की ने अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लिया और यूनिसेफ और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बातचीत की।

'पैडमैन' पर प्रतिबंध के बारे में बाल्की ने बताया, "इस फिल्म पर केवल पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा है। मुझे लगता है कि यह उनकी अपनी वजह हो सकती है, लेकिन यह गलत है।" उन्होंने कहा, "आप इस तरह की फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते। अगर आप इस तरह की फिल्म पर प्रतिबंध लगा रहे हैं तो यह महिलाओं और मानवता के लिए अन्यायपूर्ण है क्योंकि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि यह एक इस शख्स की कहानी है और उन मुद्दों के बारे में है, जिन पर यह बनी है।"

बाल्की ने यह भी बताया कि मध्य पूर्व ने फिल्म को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा, "अजीब बात है कि फिल्म ने मध्य पूर्व में बड़ी सफलता हासिल की है। यह पहली फिल्म है, जिसे इराक में दिखाया जाएगा और एक ऐसे देश जहां इससे पहले हिंदी भाषी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।" 'पैडमैन' 9 फरवरी को रिलीज हुई। यह अरुणाचलम मुरुगनाथनम के जीवन पर आधारित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019