1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. प्रभास की 'बाहुबली 2' को चीन के बॉक्स ऑफिस पर लगा झटका, रजनीकांत-अक्षय कुमार की '2.0' भी हुई फ्लॉप

प्रभास की 'बाहुबली 2' को चीन के बॉक्स ऑफिस पर लगा झटका, रजनीकांत-अक्षय कुमार की '2.0' भी हुई फ्लॉप

भारत की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में चीन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 14, 2019 22:25 IST
Baahubali 2 and 2.0- India TV
Baahubali 2 and 2.0

मुंबई: भारत की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में चीन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। इसे मेनस्ट्रीम सिनेमा के चीन के बाजार में कदम जमाने के प्रयास में तगड़ा झटका माना जा रहा है।

रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत एस. शंकर की फिल्म '2.0' ने हिंदी, तमिल और तेलुगू संस्करणों में शानदार घरेलू कारोबार किया था। लेकिन, 6 सितंबर को यह फिल्म चीन में रिलीज हुई जो कि पूरी तरह से फ्लॉप रही। इस फिल्म ने चीन के बाजार में अपने पहले सप्ताह में महज 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

'2.0' से पहले मई, 2018 में चीन में रिलीज हुई 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' भी यहां के दर्शकों को रास नहीं आई। प्रभास अभिनीत एस.एस. राजामौली की यह फिल्म रिलीज होने के बाद से केवल 52 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई। यह फिल्म दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने में नाकामयाब रही।

ये भी पढ़ें: हिंदी दिवस 2019: देवियों और सज्जनों... इन बॉलीवुड एक्टर्स की हिंदी के कायल हैं लोग

व्यापार विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने कहा, " जितनी कमाई की अपेक्षा की गई थी उसमें ये नाकाम रहीं। भारत में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ये दोनों ही फिल्में यहां असफल रही। चीनी दर्शक खुद को इनकी कहानियों से नहीं जोड़ पाए। दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत हुई थी, जिससे साबित होता है कि इन्हें लेकर लोगों में उत्सुकता थी, लेकिन इसके बाद लोगों की इनमें रुची कम हो गई क्योंकि चीन में स्थानीय दर्शक इनकी कहानियों के साथ खुद को कनेक्ट नहीं कर पाए।"

बता दें कि हाल ही में 'बाहुबली' एक्टर प्रभास की फिल्म 'साहो' रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला। इसमें श्रद्धा कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई है। 

Also Read:

मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर पर बैठे नज़र आए इरफान खान, कैमरे को देख छिपाया चेहरा!

कॉलेज के दिनों को फिर से जीना चाहते हैं सुशांत सिंह राजपूत, शेयर की अपने सपनों की लिस्ट

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban