1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. PM मोदी ने प्लास्टिकमुक्त होने के लिए कुली नंबर 1 की टीम की तारीफ की, शेयर किया वरुण धवन का ट्वीट

PM मोदी ने प्लास्टिकमुक्त होने के लिए कुली नंबर 1 की टीम की तारीफ की, शेयर किया वरुण धवन का ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने 'कुली नंबर 1' की टीम की तारीफ की है। हाल ही में वरुण धवन ने ट्वीट करके बताया था कि फिल्म की टीम प्लास्टिक फ्री बॉटल्स का इस्तेमाल कर रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 12, 2019 10:39 IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने...- India TV
पीएम नरेंद्र मोदी ने प्लास्टिक मुक्त होने के लिए 'कुली नंबर 1' की टीम की तारीफ की

मुंबई: हाल ही में वरुण धवन ने अपनी फिल्म 'कुली नंबर 1' के सेट से एक खास घोषणा करते हुए बताया था कि फिल्म की टीम प्लास्टिक फ्री होगी और स्टील की बॉटल्स का इस्तेमाल पानी पीने के लिए करेगी। अब उनकी इस पहल ने पीएम नरेंद्र मोदी का ध्यान खींचा है। 

बता दें, वरुण धवन ने टीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था- "एक प्लास्टिक-मुक्त राष्ट्र होना हमारे प्रधानमंत्री द्वारा की गई महान पहल है, और आवश्यकता है कि हम सभी छोटे बदलाव करें। #CoolieNo1 के सेट पर हम अब केवल स्टील की बोतलों का उपयोग करेंगे।" इस पहल के साथ, 'कुली नंबर 1' पहली प्लास्टिक-मुक्त बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को प्लास्टिक मुक्त बनाने में इस पहल को करने के लिए फिल्म की टीम की सराहना की। उन्होंने वरुण के पोस्ट का जवाब दिया और लिखा, "#CoolieNo1 की टीम द्वारा शानदार इशारा। फिल्मी दुनिया को सिंगल यूज प्लास्टिक से भारत को मुक्त कराने में योगदान के लिए शुभकामनाएं।"

बता दें, टीम का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस के भाषण के कुछ दिनों बाद किया गया था, जिसमें लोगों से पर्यावरण का संरक्षण करने के लिए जूट और कपड़े के थैलों के उपयोग को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया गया था।

डेविड धवन द्वारा निर्देशित "कुली नंबर 1" में सारा अली खान और परेश रावल भी हैं। वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपिका द्वारा निर्मित, फिल्म 1 मई, 2020 को रिलीज़ होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment