1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. प्रधानमंत्री मोदी की योजना के अनुसार अब इंडिया में तीन गुना होगी अब मूवी थियेटर्स की संख्या

प्रधानमंत्री मोदी की योजना के अनुसार अब इंडिया में तीन गुना होगी अब मूवी थियेटर्स की संख्या

भारत में मल्टीप्लेक्स थिएटरों की संख्या कम से कम तीन गुणा तक करने की योजना है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 05, 2019 18:32 IST
प्रधानमंत्री मोदी- India TV
प्रधानमंत्री मोदी

मुंबई:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म जगत की साझेदारी में बड़ी संख्या में अतिरिक्त मल्टीप्लेक्स का निर्माण करने की योजनाएं हैं। सरकार और हिंदी फिल्म जगत के सदस्यों के बीच एक महत्वपूर्ण प्रयास की बागडोर संभालने वाले निर्माता महावीर जैन का कहना है कि भारत में मल्टीप्लेक्स थिएटरों की संख्या कम से कम तीन गुणा तक करने की योजना है। 

जैन के मुताबिक, मोदी ने भारत में फिल्म थिएटरों की संख्या बढ़ाने का वादा किया है, जो कि क्रांतिकारी होगा। जैन ने कहा, "हमें फिल्म थिएटेरों की संख्या विशेषकर छोटे क्षेत्रों में बढ़ाने की बेहद जरूरत है। अगर प्रधानमंत्री मोदी फिर से सत्ता में लौटते हैं तो मनोरंजन जगत के लिए उनकी शीर्ष प्राथमिकता होगी।"

उन्होंने कहा, "अगर आप चीन की ओर देखें तो विश्व के किसी भी हिस्से की तुलना में देश में कई मल्टीप्लेक्स थिएटर हैं। वहां हर सड़क पर एक सिनेप्लेक्स है, जिसमें 8 से 9 सभागार हैं और प्रत्येक में 100 से 400 लोगों के बैठने की क्षमता है। भारत में कई भाषाओं में निर्मित हो रही सिनेमा की विविधता को बरकरार रखने के लिए हमें विभिन्न आकारों के कई और सिनेमाघरों की आवश्यकता है।"

हिंदी फिल्म जगत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधिमंडल के साथ जैन ने हाल के कुछ महीनों में मोदी से दो बार मुलाकात की है।

Also Read:

Romeo Akbar Walter (RAW) Movie Review: सस्पेंस-थ्रिलर में चूकती है फिल्म, जॉन अब्राहम-जैकी श्रॉफ की एक्टिंग ने किया इम्प्रेस

दिल्ली की सड़को में कंगना रनौत खुद को 'गोलगप्पे' खाने ने नहीं रोक पाईं, देखें तस्वीरें

प्रियंका चोपड़ा को पति निक जोनस ने दिया प्यारा सा गिफ्ट, देखें तस्वीर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment