1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. IIFA में फ्रीडा पिंटो को मिलेगा 'INTERNATIONAL ICON' अवॉर्ड

IIFA में फ्रीडा पिंटो को मिलेगा 'INTERNATIONAL ICON' अवॉर्ड

'स्लमडॉग मिलेनियर' की अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी (IIFA) समारोह में 'अंतर्राष्ट्रीय आइकन' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समारोह के 17वें संस्करण का आगाज गुरुवार से होगा।

India TV Entertainment Desk [Published on:22 Jun 2016, 5:59 PM IST]
frieda pinto- India TV
frieda pinto

मेड्रिड: 'स्लमडॉग मिलेनियर' की अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी (IIFA) समारोह में 'अंतर्राष्ट्रीय आइकन' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समारोह के 17वें संस्करण का आगाज गुरुवार से होगा। हिंदी सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ को सम्मानित करने के लिए बॉलीवुड के ऑस्कर्स के रूप में विख्यात आईफा का हर साल आयोजन किया जाता है। आईफा की टीम से जुड़े एक सूत्र ने फ्रीडा को यह सम्मान दिए जाने की पुष्टि की है।

अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री की अपनी यात्रा में 'स्लमडॉग मिल्यनेर', 'मिराल', 'डे ऑफ द फैल्कन', 'इम्मॉर्टल्स' और 'डेजर्ट डांसर' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।

फ्रीडा ने केवल फिल्मों में ही नहीं, बल्कि उन्होंने 'गर्ल राइजिंग' अभियान जैसे सामाजिक सराकारों के साथ जुड़कर समाज के लिए भी अपना योगदान दिया है।

फ्रीडा रविवार को पुरस्कार समारोह में शामिल होने के बाद अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के साथ मिलकर लड़कियों की शिक्षा के लिए सरकार की एक पहल 'लेट गर्ल्स लर्न' में अपना योगदान देने के लिए लाइबेरिया की राजधानी मोनरोविया के लिए रवाना होंगी।

फ्रीडा 'लेट गर्ल्स लर्न' अभियान के लिए मिशेल ओबामा, उनकी बेटियों साशा और मालिया तथा उनकी नानी मरियम रॉबिनसन के साथ जून के अंत में लाइबेरिया और स्पेन जाएंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: IIFA में फ्रीडा पिंटो को मिलेगा 'INTERNATIONAL ICON' अवॉर्ड
Write a comment