1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान पर भारत में स्मगलिंग करने का आरोप, ईडी ने भेजा नोटिस

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान पर भारत में स्मगलिंग करने का आरोप, ईडी ने भेजा नोटिस

Read In English

पाकिस्तान के मशहूर सिंगर राहत फतेह अली खान पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 30, 2019 11:34 IST
राहत फतेह अली खान- India TV
राहत फतेह अली खान

नई दिल्ली: भारत, पाकिस्तान के साथ पूरी दुनिया में अपनी आवाज़ से लोगों के दिलों में राज करने वाले पाकिस्तान के मशहूर सिंगर राहत फतेह अली खान पर गंभीर आरोप लगा है। आरोप है कि राहत फतेह अली खान ने भारत में विदेशी मुद्रा का करीब तीन साल तक स्मगलिंग की है। एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक राहत फतेह अली खान को भारत में अवैध तरीके से 3 लाख चालीस हजार यूएस डॉलर मिले थे, इनमें से राहत फतेह अली खान ने 2 लाख 25 हजार डॉलर की स्मगलिंग भारत में ही कर दी। अब इस मामले की जांच कर रही ईडी ने फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब की मांग की है। 

ईडी ने राहत फतेह अली खान से 2 करोड़ 61 लाख रुपये की राशि का जवाब मांगा है, अगर ईडी राहत फतेह अली खान के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ था उनपर 300 प्रतिशत का जुर्माना लग सकता है, अगर वो जुर्माना नहीं भर सके तो वो शायद भारत में बैन कर दिए जाएं।

साल 2011 में भी एक बार दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिना किसी दस्तावेज के सवा लाख डॉलर बरामद हुए थे। जब जांच हुई तो उनपर कार्यक्रमों की आड़ में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा। 

इस बीच उस मैनेजर की भी मौत हो गई जो राहत फतेह अली खान के लिए पैसे बदलवाने का काम करता था। ईडी ने राहत पर केस करके पूछताछ के लिए पहले भी नोटिस जारी किया था, लेकिन मैनेजर की मौत की वजह से जांच में देर हो गई।

राहत फतेह अली खान प्रोफाइल

राहत फतेह अली खान मशहूर पाकिस्तानी सिंगर हैं। उनके चाचा उस्ताद नुसरत फतेह अली खान भी मशहूर सूफी कव्वाल थे। राहत ने नुसरत से ही संगीत की शिक्षा दीक्षा ली। नुसरत ने जहां 'रश्के कमर' जैसे मशहूर गाने गाएं वहीं राहत ने भी उनके मशहूर गानों को अपनी आवाज में दोबारा लोगों को पहुंचाया। राहत ने बॉलीवुड के कई मशहूर गाने भी गाए हैं। 'दिल तो बच्चा है जी', 'लागी तुझसे मन की लगन' और 'जग घूमिया' जैसे कई सुपरहिट गानों से राहत ने भारत में भी अपनी लंबी फैन फॉलोइंग बना ली है।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment