1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज को किया गया बैन

पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज को किया गया बैन

पिछले दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा भारत में काम कर रहे पाकिस्तान कलाकारों को अल्टीमेटम दिया गया था। अब खबर आई है कि पाकिस्तान में सिनेमाघर मालिकों ने फैसला किया है कि...

India TV Entertainment Desk [Published on:30 Sep 2016, 8:19 PM IST]
sushant- India TV
sushant

कराची: पिछले दिनों हुए उड़ी अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। इसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है। फिल्म इंडस्ट्री भी इससे बच नहीं पाई है। पिछले दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा भारत में काम कर रहे पाकिस्तान कलाकारों को अल्टीमेटम दिया गया था। अब खबर आई है कि पाकिस्तान में सिनेमाघर मालिकों ने फैसला किया है कि जब तक भारत-पाकिस्तान के बीच तकरार थम नहीं जाती, तब तक वहां के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। हालांकि, पाकिस्तान सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक निर्देश जारी नहीं किए हैं।

इसे भी पढ़े:- #UriAttack के बाद पाक कलाकारों ने छोड़ा भारत

उन्होंने यह फैसला, फिल्म निर्माताओं के सबसे बड़े संगठन 'इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन' (आईएमपीपीए) के निर्णय के बाद किया है, जिसके मुताबिक अब पाकिस्तानी कलाकार हिंदी फिल्मों में काम नहीं कर सकेंगे। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' में प्रकाशित रपट के मुताबिक, पाकिस्तान के सिनेमाघरों में शुक्रवार से कोई भी भारतीय फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

कराची के एट्रियम सिनेमा और इस्लामाबाद के सेंटौरस की संचालक कंपनी, मांडवीवाला एंटरटेनमेंट के मालिक नदीम मांडवीवाला ने कहा, "स्थिति सामान्य होने तक भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन निलंबित रहेगा। सिनेमाघरों में शुक्रवार से कोई भी भारतीय फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।"

इससे पहले पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्म 'पिंक', 'बैंजो' रिलीज हुई थी। जबकि इस सप्ताह 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' रिलीज हो सकती थी। इस फिल्म के वितरक आईएमजीसी ग्लोबल एंटरटेनमेंट के प्रमुख अमजद रशीद ने दुबई से फोन पर आईएएनएस को बताया कि इस फिल्म का प्रदर्शन रोका जा रहा है, क्योंकि यह फिल्म पाकिस्तान विरोधी है, जो क्रिकेट पर आधारित है। सुपर सिनेमा के मालिक खुर्रम गुल्तसाब ने कहा कि उन्होंने पहले ही भारतीय फिल्मों पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान के सबसे बड़े सिनेमा नेटवर्क, सिनेपैक्स के महाप्रबंधक (विपणन) मोहसिन यासीन ने कहा,"मेरे पास अभी तक इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है, लेकिन यदि प्रदर्शक भारतीय फिल्मों पर रोक लगा रहे हैं तो हम भी इसका अनुसरण करेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Pakistani cinema halls boycott Bollywood films
Write a comment