1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'पद्मावत' के खिलाफ बिहार के सिनेमा हॉल में तोड़फोड़, पोस्टर फाड़े गए

'पद्मावत' के खिलाफ बिहार के सिनेमा हॉल में तोड़फोड़, पोस्टर फाड़े गए

करणी सैनिकों ने 'पद्मावत' दिखाने पर सिनेमा हॉल में आग लगाने की धमकी तक दी।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:18 Jan 2018, 9:56 PM IST]
Padmaavat- India TV
Image Source : PTI Padmaavat

मुजफ्फरपुर: सर्वोच्च न्यायालय ने विवादित फिल्म 'पद्मावत' पर कई राज्यों में लगी रोक हटाने का निर्देश दिया है, लेकिन इस फिल्म को लेकर विरोध के स्वर थम नहीं रहे हैं। देशभर में 25 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म के विरोध में बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने जमकर बवाल काटा। यहां के एक सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की और वहां लगे फिल्म के पोस्टर को फाड़ दिया।

पुलिस के अनुसार, मिठनपुरा थाना क्षेत्र के ज्योति कार्निवल सिनेमा हॉल में 30-40 लोग पहुंचे और जमकर हंगामा किया। उन्होंने खुद को करणी सेना का कार्यकर्ता बताया। इन लोगों ने सिनेमा हॉल की बाहरी दीवार पर लगे 'पद्मावत' के पोस्टरों को फाड़ दिया और वहां के कई फर्नीचरों को तोड़ दिया।

करणी सैनिकों ने 'पद्मावत' दिखाने पर सिनेमा हॉल में आग लगाने की धमकी तक दी। इन लोगों ने कहा, "हम किसी भी कीमत पर सिनेमाघरों में यह फिल्म नहीं चलने देंगे।" करणी सेना के ये 'वीर' हालांकि पुलिस को आती देख वहां से खिसक गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखकर हंगामा करने वालों की पहचान में जुटी है। उन्होंने कहा कि पहचानकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सेंसर बोर्ड से प्रमाणित 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज होगी। गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय ने इस फिल्म को गुजरात, राजस्थान और हरियाणा सहित कई भाजपा शासित राज्यों में दिखाए जाने पर सरकार द्वारा लगाई गई रोक हटाने का आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से कला की जीत हुई और इस फिल्म के बहाने राजपूत वोट अपने पक्ष में करने की राजनीति करने वालों की हार हुई है। भाजपा का हालांकि दावा है कि वह जाति की राजनीति नहीं करती।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 'पद्मावत' के खिलाफ बिहार के सिनेमा हॉल में तोड़फोड़, पोस्टर फाड़े गए padmaavat protest in bihar
Write a comment