1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. राष्ट्रपति से नेशनल अवॉर्ड ना मिलने पर भड़के ऑस्कर विजेता रेसुल, कहा समय नहीं है तो मत दीजिए सम्मान

राष्ट्रपति से नेशनल अवॉर्ड ना मिलने पर भड़के ऑस्कर विजेता रेसुल, कहा समय नहीं है तो मत दीजिए सम्मान

ऑस्कर विजेता ध्वनि कलाकार रेसुल पूकुट्टी ने गुरुवार को यहां राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में कुल 137 विजेताओं में से सिर्फ 11 का अभिनंदन किए जाने की खबर पर नाराजगी जताई।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Updated:03 May 2018, 6:11 PM IST]
नेशनल अवॉर्ड- India TV
नेशनल अवॉर्ड

चेन्नई: ऑस्कर विजेता ध्वनि कलाकार रेसुल पूकुट्टी ने गुरुवार को यहां राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में कुल 137 विजेताओं में से सिर्फ 11 का अभिनंदन किए जाने की खबर पर नाराजगी जताई। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पूकुट्टी ने ट्वीट कर कहा, "अगर भारत सरकार हमारे सम्मान में अपना तीन घंटे का समय भी नहीं दे सकती तो उन्हें हमें राष्ट्रीय पुरस्कार देने की जहमत नहीं उठानी चाहिए। हमारे 50 फीसदी से ज्यादा पसीने की कमाई आप मनोरंजन कर के रूप में ले लेते हैं, हमारी जो प्रतिष्ठा है कम से कम उसका तो सम्मान कीजिए।"

विजेताओं को बुधवार को यह सूचना दी गई कि पुरस्कार पाने वाले लोगों में अधिकतर को सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी सम्मानित करेंगी जबकि केवल 11 को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

पूकुट्टी ने पिछले महीने पुरस्कार समिति के सर्वश्रेष्ठ ऑडियोग्राफी के पुरस्कार के निर्णय पर सवाल उठाए थे और अपनी नाराजगी जताई थी। यह पुरस्कार 'विलेज रॉकस्टार' के लिए मल्लिका दास (लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट) और 'वॉकिंग विद द विंड' के लिए सनल जॉर्ज (साउंड डिजाइनर) व जस्टिन ए जोस (साउंड री-रिकॉर्डिग) को दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: राष्ट्रपति से नेशनल अवॉर्ड ना मिलने पर भड़के ऑस्कर विजेता रेसुल, कहा समय नहीं है तो मत दीजिए सम्मान
Write a comment