1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ के 62वें जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ के 62वें जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

 सुपरस्टार बनने के बाद भी चॉल में रहते थे जैकी श्रॉफ, आज जैकी श्रॉफ के 62वें जन्मदिन पर हम आपके लिए लाए हैं कुछ मजेदार फैक्ट्स।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 01, 2019 12:33 IST
जैकी श्रॉफ- India TV
जैकी श्रॉफ का 62वां जन्मदिन

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ आज 62 साल के हो गए हैं। यह बॉलीवुड के सदाबहार हीरो माने जाते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डायेरक्टर सुभाष घई की फिल्म 'हीरो' से अपने करियर की शुरूआत की थी। जैकी की ये पहली फिल्म काफी हिट रही थी। जैकी की हर फिल्म में उनका एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिला है। जैकी श्रॉफ के 62वें जन्मदिन पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं, जो आपने शायद कभी नहीं सुनी होंगी।

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ ने न केवल हीरो बनकर दर्शकों का दिल जीता है, बल्कि कुछ फिल्मों में उन्होंने विलेन और आतंकवादी का रोल भी किया है। फिल्म 'मिशन कश्मीर' की बात करें तो ये फिल्म 2000 में आई थी। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने आतंकवादी का किरदार निभाया था, जो दर्शकों को बेहद पसंद आया था। वहूीं फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में जैकी ने विलेन का रोल निभाया था। इस फिल्म का निर्देशन फराह खान ने किया था। फिल्म में जैकी को विलेन के किरदार में काफी पसंद किया गया था।

एक समय ऐसा भी था जब जैकी श्रॉफ चॉल मे रहा करते थे। जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म हिट होने का बाद उनका काफी नाम हो गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने चॉल में रहना नहीं छोड़ा। वो अगले कई सालों तक चॉल में ही रहे। इस कारण फिल्म निर्माताओं को उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए चॉल जाना पड़ता था। इतना ही नहीं, सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि कुछ मेकर्स तो ऐसे भी थे जो जैकी को साइन करने के लिए टॉयलेट के बाहर खड़े रहते थे । हर कोई ये चाहता था कि जैकी श्रॉफ उनकी फिल्म में काम करने के लिए हां कर दें । 

आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि जैकी श्रॉफ अपने हर किरदार में बिना मूंछों के नहीं दिखें। बता दें, बॉलीवुड में मूंछ वाले हीरोज़ बहुत कम हैं, जिसमें अमोल पालेकर, राजकुमार, नाना पाटेकर, अनिल कुमार और जैकी श्रॉफ का नाम आता है। जैकी ने 90 के दशक तक कभी भी अपनी मूछों को नहीं छोड़ा।

जैकी ने अपने करियर की शुरूआत में ही भारत की पहली थ्री डी फिल्म में काम किया था। फिल्म का नाम ''शिवा का इंसाफ'' था। हालांकि बजट की कमी के कारण फिल्म के इंटरवल के बाद उसे सामान्य फिल्म बना दिया था। इसके बाद ये फिल्म 2 डी में ही रिलीज़ हुई थी।

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान किसी समय में जैकी की फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट रह चुके हैं। फिल्म 'किंग अंकल' की बात की जाए तो इस फिल्म में जैकी हीरो के किरदार में थे और शाहरुख एक छोटे रोल में थे। लेकिन इसके बाद कई फिल्में ऐसी भी आई जिन्में जैकी ने शाहरुख से छो़टा रोल किया, जिसमें 'त्रिमूर्ति', 'वन टू का फोर' और 'देवदास' जैसी फिल्मों का नाम हैं।

यहां देखें अन्य खबरें-

'दंगल' गर्ल फातिमा सना शेख ने आमिर से अफेयर पर तोड़ी चुप्पी

प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड फिल्म भारत के सिनेमाघरों में नहीं बल्कि Netflix पर होगी रिलीज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment