1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फिल्म '83' में रणवीर सिंह नहीं बल्कि बॉलीवुड के यह स्टार करने वाले थे कपिल देव का रोल: रिपोर्ट

फिल्म '83' में रणवीर सिंह नहीं बल्कि बॉलीवुड के यह स्टार करने वाले थे कपिल देव का रोल: रिपोर्ट

कबीर खान और रणवीर सिंह की 'फिल्म 83' कई वजह से अपनी रिलीज के पहले ही सुर्खियां बटोर रही है। जैसा कि आपको पता है यह फिल्म साल 83 में भारत को मिले पहला ''वर्ल्ड कप' पर बना है तो वहीं दूसरी तरफ सबसे खास बात यह है कि उस वक्त इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी कपिल देव कर रहे थे, ऐसे में बात साफ हो जाती है कि इस फिल्म में कपिल देव का किरदार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 23, 2019 7:45 IST
फिल्म 83- India TV
फिल्म 83

नई दिल्ली: कबीर खान और रणवीर सिंह की 'फिल्म 83' कई वजह से अपनी रिलीज के पहले ही सुर्खियां बटोर रही है। जैसा कि आपको पता है यह फिल्म साल 83 में भारत को मिले पहला ''वर्ल्ड कप' पर बना है तो वहीं दूसरी तरफ सबसे खास बात यह है कि उस वक्त इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी कपिल देव कर रहे थे, ऐसे में बात साफ हो जाती है कि इस फिल्म में कपिल देव का किरदार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। जैसा कि आपको पता है फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव का रोल करे रहे हैं। रणवीर सिंह इस फिल्म के शूट से पहले बकायदा कपिल देव से क्रिकेट के गुरुमंत्र भी ले रहे हैं। लेकिन इसी बीच यह खबर आ रही है कि इस फिल्म में पहले कपिल देव का किरदार बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा करने वाले थे लेकिन फिल्म के डॉयरेक्टर बदलने के बाद फिल्म में कपिल देव का रोल रणवीर सिंह की झोली में जा गिरा। विश्वास नहीं तो देखिए यह फोटो जिसे देखने के बाद आपको पता चल जाएगा कि कैसे यह फिल्म रणदीप हुड्डा से रणवीर सिंह के पास पहुंची।

मेकर्स ने रणदीप हुड्डा से बातचीत कर उन्हें अपनी फिल्म '83' में कपिल देव का रोल दिया था, यही नहीं रणदीप के साथ फिल्म की टीम ने कई मीटिंग की थी, क्रिकेट के खेल में उनकी रूचि और जानकारी को भी परखा था। तमाम मीटिंग्स के बाद रणदीप को कपिल देव के रोल के लिए फाइनल कर लिया गया था। फिल्म के लिए बाकायदा रणदीप के साथ फोटो शूट किया गया था। कपिल देव के लुक में रणदीप खूब जंच भी रहे थे। 

हालाकि बाद में जब इतनी बड़ी फिल्म के बड़े बजट के लिए फाइनेंस की जरूरत महसूस हुई तो मेकर्स ने बड़े स्टार को फिल्म में कास्ट करना उचित समझा। पहले इस फिल्म का निर्देशन भी कबीर खान नहीं बल्कि संजय पूरन सिंह करने वाले थे। फिल्म फ्लोर पर जाती उससे पहले ही मेकर्स और निर्देशक की आपसी सहमती नहीं बनीं और यह फिल्म संजय पूरन सिंह के हाथ से निकल गई। 

बाद में इस कहानी पर नए सिरे से कबीर खान ने काम शुरू किया। कबीर खान ने अपनी सहूलियत और मार्किट की मांग के हिसाब से कपिल देव के रोल के लिए रणवीर सिंह का चुनाव किया। वैसे इतनी बड़ी फिल्म के हाथ से निकल जाने से रणदीप को कोई झटका नहीं लगा है। रणदीप जानते हैं यह बॉलिवुड हैं, यहां फिल्म की रिलीज़ से पहले तक कोई भी बदलाव कभी भी हो सकता है। 

फिल्म में 11 ऐक्टर्स मुख्य भूमिका में हैं। इनमें साउथ के स्टार जीवा क्रिकेटर कृष्णमचारी श्रीकांत, ऐमी विर्क क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू और साहिल खट्टर क्रिकेटर सैयद किरमानी की भूमिका में नजर आएंगे। '83' में आर बद्री, हार्डी संधू, चिराग पाटिल, साकिब सलीम, पंकज त्रिपाठी, ताहिर भसीन, एमी विर्क और साहिल खट्टर जैसे ऐक्‍टर्स अहम रोल में नजर आएंगे। यह फिल्‍म सिनेमाघरों में 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी। 

ये भी पढ़ें:

सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' का ट्रेलर आउट, दिखी एक मिडिल क्लास इंसान की पूरी कहानी 

मनोज बाजपेयी- सत्यजीत रे के जन्मदिन और पीएम मोदी ने शाहरुख की तारीफ सहित ये मनोरंजन की बड़ी खबरें

करो मतदान: शाहरुख खान ने फैंस के लिए गाना बनाकर की वोट करने की गुजारिश, पीएम मोदी ने दी थी सलाह

सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' का ट्रेलर आउट, दिखी एक मिडिल क्लास इंसान की पूरी कहानी 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv