1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'न्यूटन' को ऑस्कर के लिए भेजे जाने से खुश हैं राजकुमार राव, कहा मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

'न्यूटन' को ऑस्कर के लिए भेजे जाने से खुश हैं राजकुमार राव, कहा मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

न्यूटन की रिलीज के दिन ही फिल्म को अगले साल होने वाले ऑस्कर पुरस्कार के लिए देश की तरफ से ऑफिशियली भेजे जाने की घोषणा के बाद चारों ओर से शुभकामनाएं मिल रही हैं।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: September 24, 2017 13:43 IST
rajkummar rao- India TV
Image Source : PTI rajkummar rao

मुंबई: ऑस्कर 2018 के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिलने पर अभिनेता राजकुमार राव काफी खुश हैं। उनका मानना है कि फिल्म को बहुत ईमानदारी के साथ बनाया गया है। अमित मसुरकर निर्देशित फिल्म में मुख्स किरदार निभा रहे 33 वर्षीय राव ने कहा कि उनको इस बात की आशा है कि न्यूटन के साथ मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। एक इंटरव्यू में राव ने कहा, यह मेरे करियर की सबसे अहम फिल्म है। इसे बहुत ईमानदारी के साथ बनाया गया है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैं हर बार कुछ अलग कर रहा हूं और मैं हर फिल्म के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं। आशा है कि न्यूटन के साथ मुझो अधिक अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिलेगी।

अभिनेता ने फिल्म में ईमानदार सरकारी क्लर्क की भूमिका निभाई है और छाीसगढ़ के संघर्ष प्रभावित इलाके में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना चाहते हैं। न्यूटन की रिलीज के दिन ही फिल्म को अगले वर्ष के अकादमी पुरस्कार के लिए देश की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भेजे जाने की घोषणा के बाद चारों ओर से शुभकामनाएं मिल रही हैं।

उन्होंने कहा, हमारे लिए दोहरी खुशी की बात है। फिल्म को मिल रहे प्यार से हम खुश हैं और इस घोषणा से खुशी बढ़ गई है। राव ने कहा, मैं फोन का जवाब देने में व्यस्त हूं, बहुत से लोग फोन कर रहे हैं और वे हमारे लिए खुश हैं। हम निश्चित तौर पर इस क्षण को मनाएंगे लेकिन कैसे मनाएंगे, इस बारे में अभी नहीं सोचा। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता ने कहा कि मुख्य धारा और स्वतंत्र सिनेमा के बीच का अंतर कम हो रहा है।

फिल्म में पंकज त्रिपाठी और रघुवीर यादव जैसे मंझे हुए कलाकारों के साथ-साथ अंजली पाटिल और संजय मिश्रा अहम भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

(इनपुट- भाषा)

यहां देखिए 'न्यूटन' का रिव्यू

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment