1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ये मशहूर अदाकारा इंडस्ट्री में बिता चुकी हैं 17 साल लंबा वक्त, जानिए अब भी किस बात का है अफसोस

ये मशहूर अदाकारा इंडस्ट्री में बिता चुकी हैं 17 साल लंबा वक्त, जानिए अब भी किस बात का है अफसोस

बॉलीवुड में हर साल कई लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं, लेकिन इनमें से कितने ऐसे होते हैं जिन्हें अपने हुनर को पर्दे पर पेश करने का मौका मिल पाता। ऐसी एक और एक्ट्रेस 17 साल पहले दिल्ली से निकली थीं, जो आज इंडस्ट्री की जानी मानी कलाकार बन चुकीं..

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:19 Mar 2018, 6:05 PM IST]
neha- India TV
neha

शिलांग: बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया इंडस्ट्री में 17 साल लंबा वक्त बिता चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने कई चुनौतिपूर्ण किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। लेकिन अपने करियर की शुरुआत होने से पहले नेहा जब दिल्ली छोड़कर सपनों की नगरी मुंबई गई थीं तो उनके पिता को लगता था कि वह जल्द ही वापस लौट आएंगी। नेहा हालांकि अपने लंबे करियर के लिए खुद को भाग्यशाली मानती हैं लेकिन वह और भी बहुत कुछ करना चाहती हैं। नेहा ने 1994 में मलयालम फिल्म 'मिन्नरम' से पर्दे पर पदार्पण किया। इसके बाद साल 2002 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता और इसके एक साल बाद उन्होंने फिल्म 'कयामत: सिटी अंडर थ्रेट' से बॉलीवुड में कदम रखा।

उनके करियर के बारे में पूछे जाने पर नेहा ने कहा, "मैं खुश हूं कि मेरा करियर है। मुझे याद है जब मैं 20 साल की थी और अपनी जिंदगी बनाने मुंबई आई थी, मेरे पिता ने मेरी टिकट बुक की थी और मुझसे कहा था कि मुझे लगता है कि तुम तीन महीने में लौट आओगी। तुम एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती हो।" नेहा ने कहा कि उनके पास अब भी वह टिकट मौजूद है। उन्होंने कहा, "मैं पिछले 17 सालों से यहां (मुंबई) में हूं।" अभिनेत्री ने कहा कि एक व्यक्ति के तौर पर आज उन्हें खुद पर कहीं ज्यादा भरोसा है।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने अपने जीवन में जो भी फैसले लिए मैं उन्हें लेकर खुश हूं। मैं खुश हूं कि मेरे पास विकल्प मौजूद हैं और मैंने एक ऐसे शहर में जिंदगी बना ली जहां मैं पहले कभी नहीं गई थी। क्या मैं संतुष्ट हूं.? नहीं। मैं हमेशा और ज्यादा करना चाहती हूं। यही फर्क है। खुशियां बॉक्स ऑफिस, आपकी कमाई या छवि से परिभाषित नहीं होती क्योंकि आप प्रतिदिन बेहतर करने के लिए संघर्षरत रहते हैं।"

नेहा हालिया 'हिंदी मीडियम' और 'तुम्हारी सुलू' के अलावा 'जूली', 'एक चालीस की लास्ट लोकल', 'मिथ्या', 'सिंग इज किंग' और 'दसविदानिया' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। किसी बात पर अफसोस के सवाल पर नेहा ने कहा, "केवल काम की खातिर गलत विकल्पों को चुनने का अफसोस है, इसके अलावा और कुछ नहीं।" गौरतलब है कि नेहा इन दिनों एमटीवी पर प्रसारित हो रहे एक्शन रिएलिटी शो 'रोडीज एक्स्ट्रीम' में एक गैंग की मुखिया के तौर पर नजर आ रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Neha Dhupia says her father thought she'd be back home in 3 months
Write a comment