1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. National Film Awards: बधाइयों का लगा तांता, बॉलीवुड हस्तियों ने Winners को ट्विटर पर यूं दी बधाई

National Film Awards: बधाइयों का लगा तांता, बॉलीवुड हस्तियों ने Winners को ट्विटर पर यूं दी बधाई

National Film Award Bollywood Wishes Winners On Twitter: आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल ने बाजी मारते हुए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है। वहीं, 'अंधाधुन' को बेस्ट हिंदी मूवी के खिताब से नवाजा गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 10, 2019 6:13 IST
66th National Film Awards- India TV
66th National Film Awards

66th National Film Awards: साल 2018 के लिए 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। 'अंधाधुन' को बेस्ट हिंदी मूवी और 'बधाई हो' को बेस्ट पॉपुलर फिल्म के खिताब से नवाजा गया है। इसके अलावा 'पद्मावत' व 'पैडमैन' समेत कई फिल्मों और कलाकारों को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड्स मिले हैं। नेशनल अवॉर्ड की घोषणा के बाद बॉलीवुड हस्तियों के रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं।

ट्विंकल खन्ना, राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, कंगना रनौत से लेकर सुनील शेट्टी, करण जौहर समेत तमाम फिल्मी सितारों ने ट्विटर पर नेशनल अवॉर्ड विनर्स को बधाई दी है। अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' को सोशल इश्यू पर बनी बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिलने पर उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की है। 

ट्विंकल ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद! पूरी तरह से अभिभूत हूं।'

मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर 'बधाई हो' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' की टीम को बधाई दी है। उन्होंने आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल समेत सभी टीम मेंबर्स को बधाई दी है। करण ने अक्षय कुमार को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा है, 'अक्षय कुमार और मेरी बचपन की दोस्त ट्विंकल खन्ना को भी बधाई, जिन्होंने 'पैडमैन' फिल्म से प्रोडक्शन में डेब्यू किया है।' बता दें कि 'पैडमैन' को सोशल इश्यू पर बनी बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है।

इनके अलावा करण ने संजय लीला भंसाली को बधाई दी है। भंसाली को 'पद्मावत' के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है। 'पद्मावत' के गाने 'बिंते दिल' को बेस्ट सॉन्ग के अवॉर्ड से नवाजा गया है, जबकि अरिजीत सिंह को इसी फिल्म के गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक मेल सिंगर का अवॉर्ड मिला है।

एक्टर राजकुमार राव ने विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतने के लिए बधाई दी है।

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने भी आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को अवॉर्ड जीतने के लिए बधाई दी है। 

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने विक्की और आयुष्मान को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा है, 'टैलेंट! टैलेंट! टैलेंट!'

'बाहुबली' में भल्लादेव का रोल निभाने वाले एक्टर राणा दग्गुबाती ने नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले सभी विनर्स को बधाई दी है।

बता दें कि हर साल विभिन्न भारतीय भाषाओं की फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार घोषित किए जाते हैं। इसके तहत बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट प्रोडक्शन, सामाजिक संदेश, गायक, गीत और गीतकार की श्रेणियों में नामांकन किए जाते हैं। इस साल अप्रैल महीने में विनर्स के नामों की घोषणा होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते इसकी डेट आगे बढ़ा दी गई थी। 

Also Read:

National Film Awards: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

'हीरो को भी डर लगता है, वो भी कांपता है', अंधाधुन ने यही दिखाया और जीता राष्ट्रीय पुरस्कार

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment