1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Cannes 2018 में लॉन्च हुई हिंदुस्तानी तहजीब को पर्दे पर उतारती फिल्म ‘नक्काश’, देखें पोस्टर

Cannes 2018 में लॉन्च हुई हिंदुस्तानी तहजीब को पर्दे पर उतारती फिल्म ‘नक्काश’, देखें पोस्टर

पत्रकार से फिल्मकार बने निर्देशक जैगम इमाम की तीसरी फिल्म ‘नक्काश’ का पोस्टर कांस फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च होने के साथ ही चर्चा में आ गया है...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 May 2018, 1:24 PM IST]
Nakkash launched at Cannes Film Festival 2018 and director Zaigham Imam- India TV
Nakkash launched at Cannes Film Festival 2018 and director Zaigham Imam

कांस: पत्रकार से फिल्मकार बने निर्देशक जैगम इमाम की तीसरी फिल्म ‘नक्काश’ का पोस्टर कांस फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च होने के साथ ही चर्चा में आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में के पहले पोस्टर में बनारस मंदिरों और गंगा आरती के साथ एक मुस्लिम शख्स को दिखाया गया है जिसे सोशल मीडिया पर काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। जैगम इमाम का कहना है कि उनकी ये फिल्म न सिर्फ भारतीयता के पैमाने पर खरी उतरेगी बल्कि हिंदू-मुस्लिम संबंधों पर मील का पत्थर साबित होगी। 

‘नक्काश’ का पहला लुक दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी मेले कांस फिल्म फेस्टिवल के इंडिया पैवेलियन में लॉन्च किया गया। फिल्म को कांस में मौजूद भारतीय सेलिब्रिटीज की ओर से भी खूब सराहा गया। इस फिल्म में ईनामुल हक, शारिब हाशमी और कुमुद मिश्रा जैसे दिग्गज कलाकार हैं जो इससे पहले फिल्मिस्तान में अपनी कला का लोहा मनवा चुके हैं। नक्काश के निर्माता जैगम इमाम, पवन तिवारी और पद्मजा पिक्चर्स के गोविंद गोयल है।

जैगम इमाम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘दोजख इन सर्च आफ हैवन’ नाम की फिल्म से की थी जो कि उनके खुद के उपन्यास दोजख पर आधारित थी। इसके बाद उन्होंने मुस्लिम मदरसा कल्चर पर प्रहार करती हुई फिल्म ‘अलिफ’ बनाई जिसने अपने बोल्ड सब्जेक्ट की वजह से काफी चर्चा बटोरी। ‘अलिफ’ अभी भी भारत के कई मदरसों और यूनिवर्सिटीज में दिखाई जाने वाली लोकप्रिय फिल्म है। सोशल इश्यूज़ को बारीकी से उठाने वाले डायरेक्टर जैगम इमाम तीसरी फिल्म ‘नक्काश’ है जो बनारस की पृष्ठभूमि पर है। बनारस पर एक बाद एक 3 फिल्में बनाने के बारे में जैगम कहते हैं कि मैं बनारस से हूं और बनारस की कहानियां मुझे आकर्षित करती हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Nakkash launched at Cannes Film Festival 2018, the film represents secular India
Write a comment