1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. #MeToo: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर एक्ट्रेस ने लगाए सेक्शुअल हरैसमेंट के आरोप

#MeToo: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर एक्ट्रेस ने लगाए सेक्शुअल हरैसमेंट के आरोप

भूषण कुमार पर आरोप लगाते हुए निहारिका ने कहा कि उन्होंने प्रोजेक्ट के बदले डेट पर चलने को कहा था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वो डबल डेट पर चलें, वो अपनी पत्नी और मैं ब्वॉयफ्रेंड को ले आऊं।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:10 Nov 2018, 8:41 PM IST]
नवाजुद्दीन...- India TV
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नई दिल्ली: देश में चल रही मी टू मुहिम की लौ कम जरूर हो गई है लेकिन बुझी नहीं है। अब इस मुहिम के तहत पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस निहारिका सिंह भी सामने आई हैं। निहारिका ने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर सेक्शुअल हरैसमेंट के आरोप लगाए हैं। निहारिका की मीटू लिस्ट में साजिद खान और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार के नाम का भी जिक्र है। जर्नलिस्ट संध्या मेनन ने मिस लव्ली की एक्ट्रेस निहारिका का बयान अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

निहारिका ने अपने बयान में बताया है कि अपनी जिंदगी में उन्होंने कई बार यौन शोषण का सामना किया है लेकिन मुंबई आकर जब उन्होंने मॉडलिंग और फिल्मी दुनिया में नाम कमाने का फैसला किया तो यहां उन्होंने काफी कुछ झेला। 

भूषण कुमार पर आरोप लगाते हुए निहारिका ने कहा कि उन्होंने प्रोजेक्ट के बदले डेट पर चलने को कहा था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वो डबल डेट पर चलें, वो अपनी पत्नी और मैं ब्वॉयफ्रेंड को ले आऊं।

साल 2009 में मिस लवली में नवाजुद्दीन के साथ काम करने का मौका मिला। इस दौरान पर नवाज के करीब आई। उन्हें नवाज वास्तविक लगे। उन्होंने नाश्ते पर बुलाया घर पर- मैं गई लेकिन उन्होंने वहां मुझे जकड़ने की कोशिश की। दोनों ने बाद में डेटिंग भी की लेकिन नवाज की झूठ बोलने की आदत की वजह से दोनों अलग हो गए।

निहारिका की तरफ से पत्रकार संध्या मेनन ने ट्विटर पर एक नोट साझा किया है। 

निहारिका ने इसमें कहा है कि फिल्ममेकर राज कंवर ने उनके साथ 10 फिल्मों का कांट्रैक्ट साइन किया था। लेकिन न तो फिल्मों पर काम शुरू हुआ और न ही उसे उस वक्त मिल रहे किसी अन्य फिल्म में काम करने दिया। 

निहारिका ने 3,500 शब्दों के लंबे नोट में अपनी मीटू कहानी का खुलासा करते हुए लिखा, "उसके बाद मैं टी-सीरीज के भूषण कुमार के संपर्क में आई, जिन्होंने मुझे एक फिल्म की साइनिग अमाउंट के रूप में एक लिफाफा दिया, जिसमें 500 रुपये के दो नोट थे। उसी रात उनका संदेश मिला - मैं तुम्हें और जानना चाहता हूं, चलो कभी डेट पर। मैंने इसके जवाब में लिखा - क्यों नहीं! डबल डेट पर चलते हैं। आप अपनी पत्नी को लाना और मैं अपने ब्यायफ्रेंड को लेकर आऊंगी। इसके बाद उनका कोई जवाब अब तक नहीं आया।"

साल 2009 में उन्होंने 'मिस लवली' फिल्म साइन की, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दकी भी थे। उनका कहना है कि फिल्म के दौरान वह नवाजुद्दीन से प्रभावित हुई, जो फिल्मी दुनिया के बनावटी लोगों के बीच 'असली' और जमीन से जुड़े लगते थे।

निहारिका ने एक घटना के बारे में लिखा जब उन्होंने नाश्ते पर उन्हें अपने घर बुलाया था, "जब मैंने दरवाजा खोला, तो उन्होंने मुझे जकड़ लिया। मैंने उन्हें दूर धकेलने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने जाने नहीं दिया। थोड़े से बल प्रयोग के बाद मैंने आखिरकार हार मान ली। मुझे नहीं पता था कि इस रिश्ते को लेकर क्या करना है। उन्होंने मुझसे कहा कि परेश रावल और मनोज वाजपेयी की तरह एक मिस इंडिया या अभिनेत्री पत्नी का उनका सपना है। मुझे यह कबूलनामा थोड़ा मजाकिया लगा, लेकिन अच्छा भी लगा।"

लेकिन थोड़े ही दिन बाद हमारे रिश्ते में दरार आने लगी, क्योंकि उनके द्वारा बोले गए झूठ की पोल एक-एक कर खुलने लगी थी। मैंने उनसे कहा कि या तो आप मेरे साथ ईमानदार हो जाएं या फिर यह रिश्ता खत्म कर लें। 

हालांकि तीन साल बाद एक बार फिर हम कांस फिल्म महोत्सव में मिले, जहां मिस लवली की स्क्रीनिंग हो रही थी। वहां उन्होंने मुझसे सेक्सुअली दुबारा जुड़ना चाहा। 

उन्होंने नवाजुद्दीन को महत्वाकांक्षी, यौन कुंठित भारतीय मर्द करार दिया, जिसका जहरीला मर्दवादी रवैया सफलता के साथ ही और बढ़ गया है।

इसके साथ ही उन्होंने साजिद खान के द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के अनुभव को भी साझा किया, जिस पर कई अन्य महिलाओं ने भी आरोप लगाए हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: #MeToo: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर एक्ट्रेस ने लगाए सेक्शुअल हरैसमेंट के आरोप me too actrss niharika alleged nawazuddin siddqui sexual harassment
Write a comment