1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. श्रद्धा कपूर नहीं अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचकर मनोज मुंतशिर ने लिखा था ‘तेरी गलियां’ गाना

श्रद्धा कपूर नहीं अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचकर मनोज मुंतशिर ने लिखा था ‘तेरी गलियां’ गाना

'तेरी गलियां', 'तेरे संग यारा' और 'साथी रे' जैसे हिट गानों की रचना मनोज ने ही की है और इसके साथ ही फिल्म 'बाहुबली' की कहानी पर आधारित मैगनम कॉमिक पुस्तक में उन्होंने हिंदी के डायलॉग्स भी लिखे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 23, 2019 15:29 IST
मनोज मुंतशिर- India TV
मनोज मुंतशिर

नई दिल्ली: लेखक-गीतकार मनोज मुंतशिर हाल ही में ‘केसरी’ में लिखे अपने गाने ‘तेरी मिट्टी’ से काफी मशहूर हो गए। रोज सैकड़ों-हजारों ट्वीट्स से फैन्स उन्हें बधाई देने लगे। जब उनसे इस सफलता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने लेखन को कभी भी आजीविका के रूप में नहीं लिया, बल्कि उनके लिए यह एक महाशक्ति है।

मनोज ने कहा, "लेखन मेरा जुनून है। किसी भी शैली में लेखन को मैं कभी चुनौती के रूप में नहीं देखता हूं। मैं आजीविका के लिए नहीं लिखता हूं। मैं कभी यह सोचकर नहीं लिखता कि मेरे लेखन का यह हिस्सा मुझे और पैसे कमाने में मेरी मदद करेगा। मैं पैसे के लिए नहीं लिखता हूं। यह मेरी एक बहुत बड़ी ताकत है और मुझे इसका बेहतर उपयोग पसंद है।"

'तेरी गलियां', 'तेरे संग यारा' और 'साथी रे' जैसे हिट गानों की रचना मनोज ने ही की है और इसके साथ ही फिल्म 'बाहुबली' की कहानी पर आधारित मैगनम कॉमिक पुस्तक में उन्होंने हिंदी के डायलॉग्स भी लिखे हैं।

मनोज कहते हैं, "लिखने के दौरान मैं वास्तविक जीवन के अनुभवों का इस्तेमाल करता हूं और कोशिश यही रहती है कि गाने या डॉयलॉग्स को इस तरह से लिखूं कि वे वास्तविक लगें। अपने अनुभवों से मुझे प्रेरणा मिलती है।"

वह आगे कहते हैं, "'तेरी गलियां' गाने को जब मैं लिख रहा था, तब मैं अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के बारे में नहीं, बल्कि अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोच रहा था।"

इसे भी पढ़ें-

सलमान खान फिर बनेंगे तेरे नाम के राधे

रोमांटिक चेहरे से ढाई किलो हाथ के बाद ऐसे असली देशभक्त बनें सनी देओल

क्या दबंद 3 में शाहरुख खान भी सलमान खान के साथ आएंगे नजर

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv