1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. महेश भट्ट ने माना देश में मानसिक बीमारी को लेकर जागरूकता की कमी है

महेश भट्ट ने माना देश में मानसिक बीमारी को लेकर जागरूकता की कमी है

महेश भट्ट ने सोमवार को सह-कलाकार निखिल रत्नापारखी, अलीशा खान, निर्देशक तारिक खान और निर्माता राजेश परदासानी के साथ 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' के ट्रेलर लॉन्च पर संवाददाताओं से बातचीत की।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:11 Sep 2018, 1:36 PM IST]
महेश भट्ट- India TV
महेश भट्ट

मुंबई: अपनी आगामी फिल्म 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' की रिलीज के लिए तैयार दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट का कहना है कि हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरूकता लाने की कमी है। महेश भट्ट ने सोमवार को सह-कलाकार निखिल रत्नापारखी, अलीशा खान, निर्देशक तारिक खान और निर्माता राजेश परदासानी के साथ 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' के ट्रेलर लॉन्च पर संवाददाताओं से बातचीत की।

फिल्म हमारे समाज में अकेलेपन, सांप्रदायिक सद्भाव और मानसिक स्वास्थ्य जैसे कई संवेदनशील मुद्दों पर है। समाज में आत्महत्या के बढ़ते मामलों के बारे में बात करते हुए भट्ट ने कहा, "यह मानसिक बीमारी का एक रूप है और इसका इलाज किया जा सकता है। जब आप मधुमेह से पीड़ित होते हैं, तो आपको इंसुलिन शॉट लेना पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "इसी तरह जब आप अवसाद की ओर बढ़ते होते हैं तो आपको डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता होती है, जो मेडिटेशन से आपका इलाज करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरूकता की कमी है। लगभग हर घर में लोग अवसाद से पीड़ित हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: महेश भट्ट ने माना देश में मानसिक बीमारी को लेकर जागरूकता की कमी है
Write a comment