1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रोमांटिक चेहरे से 'ढाई किलो के हाथ' तक यूं बने सनी देओल असली 'देशभक्त'

रोमांटिक चेहरे से 'ढाई किलो के हाथ' तक यूं बने सनी देओल असली 'देशभक्त'

सनी देओल भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया है और कयास लगाए जा रहे है कि वह अमृतसर के गुरदास से चुनाव लड़ सकते हैं। सनी देओल अपनी फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाकर किसी का दिल जीत चुके है। जानें सनी देओल के बारे में फिल्म से लेकर राजनीति तक के सफर के बारें में कुछ खास बातें।

shivani singh shivani singh
Updated on: April 23, 2019 14:10 IST
Sunny Deol- India TV
Sunny Deol

नई दिल्ली: चुनावी माहौल में अधिकतर स्टार पार्टियों से मुलाकात कर रहे हैं। जिसके बाद इस बात को लेकर हवा लग जाती है कि वह इस जगह से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे ही कुछ हाल सनी देओल के साथ हुआ। हाल में ही सनी देओल पुणे एयरपोर्ट पर वीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। अब वह भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया है और कयास लगाए जा रहे है कि वह अमृतसर के गुरदास से चुनाव लड़ सकते हैं। सनी देओल अपनी फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाकर किसी का दिल जीत चुके है। जानें सनी देओल के बारे में फिल्म से लेकर राजनीति तक के सफर के बारें में कुछ खास बातें।

बॉलीवड में अपनी फिल्मों से 'गदर' मचाने वाले बॉलीवुड स्टार सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को जन्म हुआ था। सनी देओल सुपरस्टार धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बेटे है। सनी तो अभिनय की कला विरासत में मिली है। वह अपने पिता धर्मेंद्र के साथ बचपन में ही शूटिंग में जाया करते थे। जहां से धीरे-धीरे उनका भी फिल्मों में रुझान बढ़ा और वह भी एक सक्सेसफुल अभिनेता बनने का ख्वाब देखने लगे।

सनी देओल ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की। जिसके बाद वह एक्टिंग के गुर सीखने के लिए इंग्लैंड के फेमस थियेटर ओल्ड वेब गए। जहां से आने के बाद सनी ने 'बेताब' फिल्म से डेब्यू किया। जो कि 1983 में आई रोमांटिक फिल्म थी। इसके बाद सनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिर उन्होंने  'सोहनी महिवाल', 'मंजिल मंजिल' जैसी फिल्मों में काम करने का अवसर मिला, लेकिन यह फिल्में दर्शकों के दिलों में अपनी जगह नहीं बना पाईं। (शादीशुदा होने के बावजूद इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे सनी देओल, ऐसे बेले थे शादी के पापड़)

साल 1985 में सनी की एक बार फिर 'अर्जुन' फिल्म के साथ किस्मत चमकी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। यह फिल्म राहुल रवैल ने निर्देशित की थी। जिन्होंने सनी की पहली फिल्म बेताब को भी निर्देशित किया था। इस फिल्म के बाद लोग सनी को एंग्री मैन के नाम से पुकारने लगे थे।  

Sunny Deol and puja

Sunny Deol and puja

चोरी-छिपे की थी सनी ने शादी!

सनी देओल ने इसी बीच पूजा से शादी की थी। सनी देओल ने चोरी-छिपे शादी की थी। जी हां, इंटरनेट पर सनी की शादी की एक फोटो मौजूद है, जो UK की एक मैग्जीन के कवर पेज पर है। मैगजीन के कवर पर इसके पब्लिश होने का साल 1984 (जुलाई) लिखा हुआ है। कवर में सबसे नीचे लिखा हुआ है, Exclusive Sunny Weds In England।

दरअसल, धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि डेब्यू फिल्म 'बेताब' की रिलीज से पहले सनी की शादी की बात सामने आए। क्योंकि इससे सनी को रोमांटिक इमेज पर निगेटिव असर पड़ सकता था। फिल्म की रिलीज तक उनकी गर्लफ्रेंड पूजा लंदन में ही थी। उस वक्त सनी अक्सर पूजा से मिलने चोरी-छुपे लंदन जाया करते थे। बाद में जब न्यूजपेपर्स में सनी की शादी की बात छपी, उस वक्त भी सनी ने शादी की बात से इनकार किया था।

सनी देओल की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस में कमाल दिखा चुकी है। जिसमें सनी की फिल्म 'दामिनी' का डायलॉग 'ये ढाई किलो का हाथ' आज भी फैंस के दिलों में राज़ करता है। झकझोर देने वाली 'दामिनी' की कहानी और अभिनेताओं के दमदार अभिनय की बदौलत ये फिल्म सुपरहिट रही।

सनी ने इस फिल्म के अलावा बॉर्डर, जिद्धी, गदर जैसी फिल्में में अभिनय करके कई राष्ट्रीय और फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतें।

Manoj Bajpayee Birthday: मनोज वाजपेयी आज अपना 50 वां बर्थडे कर रहे हैं सेलिब्रेट, जानिए उनका फिल्मी सफर

सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' का बनने जा रहा है सीक्वल, सतीश कौशिक करेंगे डॉयरेक्ट

क्या सलमान खान की 'दबंग 3' में शाहरुख खान आएंगे नजर?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv