1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Read In English

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने फिल्म 'सिटीलाइट' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 20, 2019 10:42 IST
Patralekhaa- India TV
Image Source : INSTAGRAM/PATRALEKHAA Patralekhaa

2014 में फिल्म 'सिटीलाइट' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पत्रलेखा(Patralekha) आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी पहली फिल्म सिटीलाइट से ही पत्रलेखा ने सभी का दिल जीत लिया है।  अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से वह जब भी बड़े पर्दे पर दिखाई देती है, उनके फैन्स खुश हो जाते है। फिल्म सिटीलाइट के समय पर ही पत्रलेखा को अपने जीवन का प्यार राजकुमार राव मिले। सिटीलाइट के बाद पत्रलेखा नानू की जानू और लव गेम्स में नजर आ चुकी हैं। साथ ही वह कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में जल्द ही डेब्यू करने जा रही हैं। पत्रलेखा के 29वें जन्मदिन पर आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

बहुत ही कम लोगों को पता है कि बेहतर एक्टिंग करने के साथ पत्रलेखा एक ट्रेन्ड क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने भरतनाट्यम में ट्रेनिंग ली हुई है। पत्रलेखा ने बचपन में कुछ साल यह डांस फॉर्म सीखी है।

पत्रलेखा को कुत्तों से बहुत प्या है। पत्रलेखा के पास अपने शिलॉंग वाले घर में 8 पालतू कुत्ते हैं। वह सालों से इन जानवरों के लिए सुरक्षित वातावरण के लिए काम कर रही हैं। वह उन्हें फैमिली की तरह मानती हैं।

View this post on Instagram

#Gaga❤️

A post shared by Patralekhaa (@patralekhaa) on

पत्रलेखा बहुत टैलेंटिड हैं। एक्टिंग और डांसिंग के अलावा वह स्पोर्ट्स में भी काफी अच्छी हैं। स्वीमिंग, घुड़सवारी से लेकर बॉस्किटबॉल वह सभी स्पोर्ट्स जानती हैं। 

पत्रलेखा को जितना एक्टिंग करना पसंद है उससे ज्यादा वह बॉलीवुड और सिनेमा की फैन हैं। वह रीजनल से लेकर वर्ल्ड सभी सिनेमा देखना पसंद करती हैं।

View this post on Instagram

💙 #aboutlastnight✨ #nickyankareception

A post shared by Patralekhaa (@patralekhaa) on

पत्रलेखा ने बैरी जॉन एक्टिंग अकाडेमी से एक्टिंग सीखी है। जहां उन्होंने सीखा कि कैसे अपने किरदार के लिए प्रेरणा लें। कहा जाता है कि सिटीलाइट के लिए डायरेक्ट हंसल मेहता ने पत्रलेखा को राजस्थान भेजा था ताकि वह वहां की महिलाओं की बॉडी लैंग्वेज को सीख सकें।

View this post on Instagram

Self regard should always be the priority!

A post shared by Patralekhaa (@patralekhaa) on

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv