1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ एक बार फिर से आपको बनाएंगे करोड़पति', जानिए इस बार KBC में क्या है खास

अमिताभ एक बार फिर से आपको बनाएंगे करोड़पति', जानिए इस बार KBC में क्या है खास

एक बार फिर से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आपको करोड़पति बनाते नजर आएंगे। जी हां एक बार फिर से आपका पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़ पति' जल्द ही आपके टीवी स्क्रीन पर नजर आने वाला है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 28, 2018 22:56 IST
अमिताभ बच्चन- India TV
Image Source : YOGEN SHAH अमिताभ बच्चन

मुंबई: एक बार फिर से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आपको करोड़पति बनाते नजर आएंगे। जी हां एक बार फिर से आपका पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़ पति' जल्द ही आपके टीवी स्क्रीन पर नजर आने वाला है। अमिताभ बच्चन अपने शो के माध्यम से आपको एंटरटेन करने के साथ साथ आपका सामान्य ज्ञान तेज करने आ रहे हैं।

आपको बता दें कि'कौन बनेगा करोड़पति' का 10वां सीजन 3 सिंतबर से शुरू होने वाला है। इस सीजन में 60 एपिसोड्स होंगे। सन 2000 में शुरू हुए इस शो को 18 साल पूरे हो चुके हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति' वो शो है जिसने न सिर्फ भारत को ज्ञान की शक्ति का मूल्य निर्धारण करना सिखाया बल्कि आम आदमी को बड़ा सपना देखने का भरोसा दिया।

बिग बी के इस शो में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। शो के लेवल को ऊपर ले जाने के लिए पड़ाव और सवाल थोड़े मुश्किल किए जाएंगे। साथ ही ऑडिशन की प्रक्रिया में भी कई बदलाव किए गए हैं। बिग बी ने अपने इस शो के बारे में कहा, "यह शो इस साल दर्शको के लिए एक ऐसा विज्युअल डिलाइट होने का वादा करता है, जो कि ऑग्मेंटेड रियलिटी के इस्तेमाल के साथ आ रहा है और दर्शकों को शानदार अनुभव देगा।'

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

जानिए क्‍या-क्‍या होगा इस बार के सीजन में नया-1 इस शो में हर बार की तरह 50:50, ऑडियंस पोल, और जोड़ीदार जैसी लाइफलाइन को बरकरार रखा गया है, लेकिन इन सब के अलावा, इस साल 'आस्क द एक्सपर्ट' लाइफलाइन भी दी जाएगी। इस लाइफलाइन में एक उचित उत्तर के साथ एक एक्‍सपर्ट, प्रतिभागी को वीडियो कॉल लिंक के माध्यम से मदद करेगा।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

शो के इतिहास में पहली बार, खेल-राजनीति से लेकर विभिन विषयों पर ऑडियो-विजुअल सवाल, कार्यक्रम के फॉरमेट में शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही हर शुक्रवार, शो होस्ट करेगा KBC कर्मवीर यानी ऐसा व्यक्ति जिनके साहसिक और अच्छे कामों ने समाज में एक सकारात्मक बदलाव दिया है, जिससे कई लोगो को प्रेरणा मिलती है।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

पोती अराध्‍या को पसंद है KBC की ट्यून

इस शो से जितना लगाव अमिताभ बच्चन को है, उतना ही उनके घर के लोगों को भी है। बिग बी ने बताया कि उनकी पोती आराध्या को भी शो की थोड़ी बहुत जानकारी है। अमिताभ बच्चन बताते हैं, 'वो जानती है एक शो है KBC, उसे शो की ट्यून काफी पसंद है। मैंने कभी खेला नहीं है उसके साथ, पर मुझे लगता है कि मुझे खेलना चाहिए।" इस मौके पर बिग बी ने फिल्‍मों में आ रही नई जनरेशन के एक्टर्स की भी खूब तारीफ की। अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्हें नए और यंग एक्टर्स बेहद पसंद है, उनके काम करने का स्टाइल काफी पसंद है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban