1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Independence Day 2019: कंगना रनौत ने फैंस को दिया संदेश, कहा- 'हमारी एक ही पहचान होगी और वो है...'

Independence Day 2019: कंगना रनौत ने फैंस को दिया संदेश, कहा- 'हमारी एक ही पहचान होगी और वो है...'

देशभर में गुरुवार को 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोशल मीडिया के माध्यम से देश की जनता को इस दिन की शुभकामनाएं दी हैं।

IANS IANS
Updated on: August 15, 2019 15:51 IST
Kangana Ranaut- India TV
Image Source : INSTAGRAM Kangana Ranaut

Independence Day 2019: देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने फैंस को शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्र की विविधता पर सबको गर्व करने और व्यक्तिगत पहचान में न उलझने का आग्रह भी किया। कंगना की बहन ने ट्विटर पर एक्ट्रेस का वीडियो मैसेज शेयर किया है।

वीडियो की शुरुआत में कंगना ने सबको स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की शुभकामनाएं दीं और इसके बाद कंगना ने देश की जनता से स्वाभिमानी बनने और खोए हुए आत्मविश्वास को जगाने का आग्रह किया। कंगना ने कहा कि किसी को भी व्यक्तिगत पहचान में नहीं उलझना चाहिए, 'जैसे कि "मैं औरत हूं, मैं आदमी हूं या मैं समलैंगिक हूं।" 

वीडियो में कंगना ने कहा, "हम आज भी अपने व्यक्तिगत पहचानों में फंसे हुए हैं। हम महिला सशक्तिकरण या मानव अधिकार की बात करते हैं, हम कहते हैं कि यह पुरूष है, यह महिला है या यह गे है, वह छोटे शहर से है, वह साउथ इंडिया से है, वह नॉर्थ इंडिया से है, या वह हिंदू है या मुसलमान है, इन सारी पर्सनल आइडेनटिटीज में हम फंस चुके हैं।"

कंगना ने आगे कहा, "आइए इस स्वतंत्रता दिवस पर हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हमारी केवल एक ही पहचान होगी और वह ये कि हम भारतीय हैं।" कंगना ने इस पर भी बात की कि हमें किन चीजों पर काम करने की आवश्यकता है ।

ये भी पढ़ें: Independence Day 2019: अमिताभ बच्चन, विक्की कौशल सहित इन बॉलीवुड सितारों ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

कंगना के मुताबिक, "चीजें जो देश के भविष्य को आकार प्रदान करेगी। स्वच्छता बहुत जरूरी है और सुरक्षा भी। मुझे उम्मीद है कि हम अधिक से अधिक वृक्षारोपण करेंगे और आज प्लास्टिक एक बुराई बन चुकी है.."

कंगना ने देश में कुपोषणता को लेकर भी बात की। अंत में उन्होंने कहा, "भले ही लोग हमें थर्ड वर्ल्ड कंट्री कहते हैं, लेकिन हमें थर्ड क्लास पीपल की तरह से बर्ताव नहीं करना चाहिए।"

गौरतलब है कि कंगना हाल ही में राजकुमार राव के साथ 'जजमेंटल है क्या' फिल्म में नज़र आई थीं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिर पर औसत कारोबार किया है। 

Also Read:

Independence Day 2019: प्रधानमंत्री बनने से 2019 तक पीएम मोदी के शानदार साफे, जानिए इस बार क्यों है इनका साफा खास

Independence Day 2019: देशभक्ति डायलॉग्स जो आपके अंदर जगा देंगे कुछ कर-गुजरने की आग

Independence Day Spl: इन आदतों से आजादी पाइए, सुधर जाएगा देश का भविष्य

 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment