1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birhday Special: कादर खान ने आखिरी इंटरव्यू में कहा था- पद्मश्री अवार्ड के लिए किसी की चापलूसी नहीं करुंगा

Birhday Special: कादर खान ने आखिरी इंटरव्यू में कहा था- पद्मश्री अवार्ड के लिए किसी की चापलूसी नहीं करुंगा

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर कादर खान का आज जन्मदिन हैं। उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 22, 2019 7:15 IST
Kader khan- India TV
Image Source : INSTAGRAM Kader khan

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर कादर खान का आज जन्मदिन हैं। लंबे समय से बीमार चल रहे कादर खान बीते साल ही इस दुनिया से अलविदा कहकर चले गए। 300 से ज्यादा फिल्मों में काम करने के बावजूद जीवित रहते उन्हें कभी पद्म श्री अवार्ड से नवाजा नहीं गया था। कादर खान ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने जिसमें उन्होंने कभी पद्मश्री अवार्ड ना मिल पाने की बात कही है।

कादर खान का यह इंटरव्यू फिल्म 'दिमाग का दही' प्रमोट करने के दौरान का है। उस समय भी उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया का फोन नंबर इस नाम से कर रखा है सेव, केबीसी में किया खुलासा

इंटरव्यू के दौरान कादर खान ने बताया कि-   फैन्स और बॉलीवुड के अन्य सेलिब्रिटीज के कहने पर उनका नाम एक साल पहले पद्मश्री के लिए प्रस्तावित किया गया था। उन्होंने कहा अगर सरकार को लगता है कि मैंने अच्छा काम किया है  तो वह मेरा सम्मान करेंगे। यह लोगों का प्यार है जो मेरे लिए पद्मश्री की मांग कर रहे हैं। 

2016 में कादर खान ने पद्मश्री अवार्ड मिलने वाले लोगों के नाम जानने के बाद कहा कि- अच्छा है कि मुझे यह अवार्ड नहीं मिला।

कादर खान ने कहा कि- चापलूसी एक कारण हो सकता है जिसकी वजह से उनके साथ वालों को यह सम्मान दिया गया है। पद्म पुरस्कार जीतने वाले सहयोगियों के नाम बताने पर उन्होंने कहा था, “... यह अच्छा है कि मुझे पद्म श्री नहीं दिया। मैंने अपने जीवन में न तो किसी की चापलूसी की है, न ही कभी करूंगा। मैं ये पुरस्कार नहीं चाहता, यदि यह उन सहयोगियों को दिया जाता है जिन्हें इस बार मिला है।​

Tanhaji: 'तानाजी' का फर्स्ट लुक रिलीज, अजय देवगन और सैफ अली खान आपस में भिड़ते दिखे

इसके साथ ही कादर खान ने कहा-  अवार्ड जीतना कोई बड़ी बात नहीं होती है लेकिन इन अवार्ड्स का महत्व उन लोगों में निहित है जिन्हें यह सम्मान दिया गया है। इससे पहले, इन पुरस्कारों में ईमानदारी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। लोग अब दूसरों का सम्मान करना भूल गए हैं और स्वार्थी भी हो गए हैं। मुझे लगता है कि मैं उतना सक्षम नहीं था, जो इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए थे। हालांकि, मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इसके लिए मेरा नाम प्रस्तावित किया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban