1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, कहा था- पद्मश्री अवार्ड के लिए किसी की चापलूसी नहीं करुंगा

कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, कहा था- पद्मश्री अवार्ड के लिए किसी की चापलूसी नहीं करुंगा

कादर खान का आखिरी इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने पद्मश्री ना मिलने पर बात की है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:01 Jan 2019, 2:46 PM IST]
Kader khan- India TV
Image Source : INSTAGRAM Kader khan

नए साल कि शुरुआत में एक दिग्गज अभिनेता कादर खान ने सभी को अलविदा कह दिया है। कनाडा के समय के अनुसार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे कादर खान का निधन हो गया था। वह काफी समय से बीमार भी चल रहे थे। कादर खान के निधन के बाद उनके फैंस से उनके पुराने इंटरव्यू सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरु कर दिए हैं। कादर खान का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कभी पद्मश्री अवार्ड ना मिल पाने की बात कही है।

कादर खान का यह इंटरव्यू फिल्म 'दिमाग का दही' प्रमोट करने के दौरान का है। उस समय भी उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

इंटरव्यू के दौरान कादर खान ने बताया कि-  उनका फैन्स और बॉलीवुड के अन्य सेलिब्रिटीज के कहने पर उनका नाम एक साल पहले पद्मश्री के लिए प्रस्तावित किया गया था। उन्होंने कहा अगर सरकार को लगता है कि मैंने अच्छा काम किया है  तो वह मेपा सम्मान करेंगे। यह लोगों का प्यार है जो मेरे लिए पद्मश्री की मांग कर रहे हैं। 

2016 में कादर खान ने पद्मश्री अवार्ड मिलने वाले लोगों के नाम जानने के बाद कहा कि- अच्छा है कि मुझे यह अवार्ड नहीं मिला।

कादर खान ने कहा कि- चापलूसी एक कारण हो सकता है जिसकी वजह से उनके साथ वालों को यह सम्मान दिया गया है। पद्म पुरस्कार जीतने वाले सहयोगियों के नाम बताने पर उन्होंने कहा था, “... यह अच्छा है कि मुझे पद्म श्री नहीं दिया। मैंने अपने जीवन में न तो किसी की चापलूसी की है, न ही कभी करूंगा। मैं ये पुरस्कार नहीं चाहता, यदि यह उन सहयोगियों को दिया जाता है जिन्हें इस बार मिला है।

इसके साथ ही कादर खान ने कहा-  अवार्ड जीतना कोई बड़ी बात नहीं होती है लेकिन इन अवार्ड्स का महत्व उन लोगों में निहित है जिन्हें यह सम्मान दिया गया है। इससे पहले, इन पुरस्कारों में ईमानदारी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। लोग अब दूसरों का सम्मान करना भूल गए हैं और स्वार्थी भी हो गए हैं। मुझे लगता है कि मैं उतना सक्षम नहीं था, जो इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए थे। हालांकि, मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इसके लिए मेरा नाम प्रस्तावित किया।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

नए साल में ये काम करने वाले हैं आमिर खान, सोशल मीडिया पर शेयर की लिस्ट

Pics: प्रियंका, अनुष्का से लेकर करीना तक, जानिए नए साल का जश्न कहां मना रहे आपके पसंदीदा बॉलीवुड सेलिब्रिटी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, कहा था- पद्मश्री अवार्ड के लिए किसी की चापलूसी नहीं करुंगा-Kader Khan’s last interview emerges online, actor said he will never flatter anyone for a Padma shree award
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100